नर्मदा जयंती के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Listen to this article

नर्मदा जयंती पर विभिन्न आयोजन

तटों पर हुआ विशेष पूजन

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 8 फरवरी 2022, नर्मदा जयंती, मां नर्मदा के अवतरण दिवस पर लोगों में सुबह से ही भारी उत्साह, आस्था और श्रद्धा देखी जा रही है। मंगलवार को प्रातः से ही नर्मदा के सभी घाटों पर बड़ी संख्या में लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई।वहीं घाटों पर नर्मदा और शिव की विशेष पूजा अर्चना करने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है। आसपास के ग्रामीण अंचलों से आने वाले लोगों की भीड़ नगर के मुख्य मार्ग पर देखी जा रही है वहीं जगह जगह लोगों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए भंडारे किए जा रहे है।

जिला मुख्यालय में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित

यातायात प्रभारी राहुल तिवारी प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आज नर्मदा जन्मोत्सव पर शहर में चारपहिया और यात्री वाहन को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। दोपहिया वाहनों के लिये नर्मदा किनारे पार्किंग की व्यवस्था की गई है।यात्री वाहनों को कॉलेज तिराहा, पुरानी डिंडोरी,मंडला स्टैंड पर ही रूकने के निर्देश दिए गये हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा और कानून व्यवस्था हेतु SDM बलवीर रमन,तहसीलदार विसेन सिंह ठाकुर, SDOP रविप्रकाश, कोतवाली प्रभारी CK सिरामे,यातायात प्रभारी राहुल तिवारी की टीम नर्मदा तटों पर तैनात रही।

भंडारे का आयोजन

नगर में श्रद्धालुओं ने जगह जगह भंडारे और प्रसाद वितरण का आयोजन का आयोजन किया है। जिसमे युवा वर्ग ने उत्साह के साथ भाग लिया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000