नगर पंचायत के द्वारा घटिया सड़क निर्माण

Listen to this article

डिंडोरी – जनपथ टुडे, 26.02.2020

डिंडोरी – नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक – 1 में बनाई जा रही सी.सी रोड निर्माण को लेकर वार्ड के लोगों ने घटिया निर्माण के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना हैं ठेकेदार द्वारा प्युरी से कांक्रीट बनाकर लाई जा रही हैं वह बहुत ही घटिया हैं केवल गिट्टी ही गिट्टी नजर आती हैं और साथ ही बड़े – बड़े पत्थर और मिट्टी होने की बात आम लोगों द्वारा बताई गई।

 

क्या कहती हैं पार्षद

वार्ड क्रमांक 1 की पार्षद कुंज लता सांडिया का कहना हैं कि इस घटिया काम की मैने भी शिकायत की थी तो उपयंत्री ने गुणवत्ता की कमी को लेकर ठेकेदार को डाट फटकार लगाई थी पर उपयत्री के जाने के बाद ठेकेदार वैसा ही काम कर रहा हैं।

निर्माण देखने पहुंचे नगर पंचायत अध्यक्ष

लोगों की शिकायत पर नगर पंचायत अध्यक्ष पंकज तेकाम एवं निर्माण समिति के अध्यक्ष पुरुषोत्तम विश्वकर्मा कार्यस्थल पर उपयंत्री के साथ पहुंचे किंतु उन्हें गुणवत्ता संतोषजनक लगी।

लोगों का आरोप है लोगों के विरोध के चलते ठेकेदार ने घटिया सामग्री के ऊपर की परत में अच्छा कंक्रीट डालकर अपनी घटिया सामग्री को छुपा दिया। ठेकेदार मनमर्जी से काम करता है उपयंत्री बिना शिकायत कार्य देखने नहीं आते।

कैसे होगा बेहतर कार्य?

जिले के बाहर से आकर ठेकेदार द्वारा डिंडोरी में निर्माण कार्य किए जा रहे हैं जानकारी के अनुसार निर्धारित दर से 20% कम पर ठेकेदार द्वारा कार्य लिया गया हैं तब उससे बेहतर कार्य कराए जाने की उम्मीद कैसे की जा सकती हैं। नगर पंचायत का तकनीकी अमला बस कार्य प्रगति को लक्ष्य मान कर कामों को पूरा करने पर ध्यान देता हैं ठेकेदार जिला मुख्यालय में कई कार्य कर चुका हैं जिनकी गुणवत्ता को लेकर बवाल मचता रहा है पर नगर पंचायत की सांठगांठ से सब चल रहा हैं।

 

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000