पुलिस ने किया अंधे हत्याकांड का खुलासा – मृतिका के मोबाइल ने खोला राज

Listen to this article

प्रेम संबंधों के चलते हुईं थी महिला की हत्या

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 7 जून 2022, ( प्रकाश मिश्रा) जिले के शहपुरा थाना अंतर्गत ग्राम कोहानी ( देवरी) में महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। उक्त अज्ञात महिला के शव पड़े होने की सूचना शहपुरा पुलिस को प्राप्त हुई थी शिकायतकर्ता की निशानदेही और मृतिका के पास मिले साक्ष्यों के अवलोकन तथा मोबाइल से मिले संपर्क नंबरों पर विवेचना के बाद पुलिस ने अंधे हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया ।

पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दिनांक 11.05.2022 को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम कोहानी (देवरी) के जंगल में महुआ के पेड़ के नीचे एक महिला की लाश पड़ी हुई है। जिसका शरीर सूज-फूल सा गया है और इल्लियाँ लग गई है। सूचना प्राप्त होने पर तत्काल मौके पर थाना प्रभारी शहपुरा मय स्टाफ के पहुँचे और सूचनाकर्त्ता कौशल्याबाई पति मिलनसिंह परस्ते निवासी कोहानी (देवरी) की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर मामला जाँच में लिया।

घटना स्थल का निरीक्षण करते मृतिका की पहचान सुहागबाई कुंजाम निवासी कोहानीदेवरी के रूप में हुई। मृतिका के शव के पंचनामा कार्यवाही पश्चात् शव का पी.एम. कराया गया। घटना स्थल का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक के द्वारा भी किया गया।

मौका मुआयना तथा पी. एम. रिपोर्ट के आधार पर प्रथम दृष्टया हत्या का प्रकरण पाये जाने पर घटना में अप.क्रं. 342/22 धारा 302 भा.द.वि. का अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध पंजीबद्द किया जाकर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक जिला डिडौंरी संजय सिंह के निर्देशन व अति. पुलिस अधीक्षक जिला डिडौंरी जगन्नाथसिंह मरकाम, उपपुलिस अधीक्षक जिला डिडौंरी (अनुभाग शहपुरा) विजय गौठरिया के मार्गदर्शन में प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये मृतिका सुहागबाई के मोबाईल नंबर की सीडीआर प्राप्त कर अवलोकन पश्चात् मृतिका के मोबाईल में बातचीत करने वाले सिमधारकों से पूछताछ की गई। पूछताछ में सिमधारक रामलाल भारती का मोबाईल बंद आने से सायबर सेल की मदद से सिमधारक की जानकारी प्राप्त की गई। जिसकी पहचान रामलाल पिता चमारीलाल भारती उम्र 50 साल निवासी जूनापानी (तामिया) जिला छिंदवाङा के रूप में हुई। संदेही को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। उसने अभिरक्षा में बताया कि वह मृतिका से करीब 02 साल से मोबाईल में बातचीत होने से दोनों के मध्य प्रेम संबंध होने से अक्सर मिलना जुलना होता था। कुछ समय से मृतिका के मोबाईल में फोन लगाने पर अक्सर मृतिका का मोबाईल व्यस्त बताने इसे शंका होने लगी। 08.05.2022 को वह मृतिका से मिलने कोहानीदेवरी आया और ग्राम कोहानी (देवरी) महुआ पेड़ के नीचे मृतिका के साथ मिलने पर मोबाईल व्यस्त होने की बात मृतिका से पूंछा। मोबाईल दिखाने को बात पर मृतिका गुस्से मे आ गई, मोबाईल नहीं दिखाने पर दोनों के मध्य विवाद के दौरान आरोपी रामलाल भारती के द्वारा मृतिका के गले में डला गमछा पीछे से कसकर पकड़ना और गमछा छोङने पर मृतिका औंधे मुँह पत्थर पर गिर गई, तब पुनः आरोपी के द्दारा मृतिका के गले में डले गमछा को कसकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, न्यायालय से आरोपी का जेल वारंट बनने से जिला जेल डिडौंरी में निरूद्द किया गया है।

उक्त अंधेकत्ल का पर्दाफाश करने वाले अधिकारी निरीक्षक अखलेश दाहिया, चौकी प्रभारी बिछिया सउनि संतोष यादव, सउनि दमोदर राव, सउनि संतोष वंशकार, आर. 126 जगपाल को पुलिस अधीक्षक के द्वारा उचित ईनाम पारितोषक प्रदाय किया गया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000