आंगनवाड़ी में बच्चों को बैठने नहीं जगह, टपक रही छत

Listen to this article

आंगनवाड़ी केन्द्र ददरगांव


जनपथ टुडे, डिंडोरी करंजिया, 20 जुलाई 2022, करंजिया जनपद क्षेत्र अंतर्गत उमरिया ग्राम पंचायत के ददरगांव में संचालित हो रहे आंगनबाड़ी केंद्र में आने वाले नन्हे मुन्ने बच्चों के अभिभावक खस्ताहाल भवन को लेकर चिंतित है। उमरिया ग्राम पंचायत के ददरगांव में संचालित आंगनवाड़ी में बच्चे जर्जर भवन में बैठने को मजबूर हैं। आंगनवाड़ी भवन इस तरह जर्जर हो चुकी है कि बारिश के मौसम में छत से पानी टपकता है, पानी टपकने के कारण छोटे-छोटे बच्चों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिससे बच्चे केंद्र में आना नहीं चाहते।आंगनवाड़ी भवन जर्जर हालत में हैं जहां नैनिहाल जान जोखिम में डालकर पढ़ने को मजबूर हैं।

बताया जाता है कि इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को ग्रामीणों द्वारा पूर्व में भी दी जा चुकी है लेकिन अभी तक अधिकारियों के द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई और आंगनवाड़ी केंद्र की व्यवस्था और दिन-ब-दिन खराब होती जा रही हैं। अभी तो बारिश की शुरुआत है जब ज्यादा बारिश होगी तो ना जाने आंगनवाड़ी की स्थिति क्या होगी, प्रशासन से अनुरोध है कि भवन कि मरम्मत हेतु उचित कार्यवाही की जावे ताकि केंद्र ने आने वाले बच्चों को सुरक्षा मिल सके।

इनका कहना है :-

छत से पानी टपक रहा है ऐसी स्थिति में हम बच्चों को कहां पर बैठाये, समझ नहीं आता। अब बच्चे केंद्र में आने से आनाकानी कर रहे हैं, क्योंकि छत से पानी टपक रहा है और अंदर पानी भर जाता है।

अमरित बाई पट्टा,
सहायिका,

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000