अडई खरमेर बांध निर्माण के विरोध में धरने पर लगा ब्रेकअप

Listen to this article

डिंडोरी – जनपथ टुडे, 01.03.2020

डिंडोरी- विगत कई दिनों से जिले की बड़ी चर्चा और प्रशासन के लिए मुसीबत खड़े करते अड़ई में खरमेर बांध निर्माण के विरोध में हो रहा धरना और आसपास के ग्रामीणों के व्याप्त भारी आक्रोश के चलते फिलहाल निर्माण कार्य को रोक दिए जाने की खबर है।
पुष्ट सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार 1 मार्च को यहां से प्रदर्शनकारी धीरे-धीरे अपना टेंट तंबू खोलकर अपने अपने घर को जाते देखे गए। भारी हंगामे और शासन प्रशासन से टकराने के मूड में जमा भारी जनसमूह और ग्रामीणों की बड़े आंदोलन और भारी विरोध के स्वरों पर आज अचानक “ब्रेकअप” लग गया।

धरना और प्रदर्शन कर रहे लोगों में चर्चा यही व्याप्त है कि कोर्ट से 5 मई तक के लिए स्टे मिल गया है और अब इसके बाद ही बांध निर्माण की आगे की प्रक्रिया होगी। इसके चलते पहले यहां से प्रशासनिक अमले और पुलिस बल के बैकअप की खबर है इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों का समूह भी धीरे-धीरे घटनास्थल छोड़ कर वापस हो गया।

बताया जाता है कि पुलिस बल और निर्माण में लगे अमले के अड़ई से रवानगी के चलते लोगों ने राहत महसूस किया और लंबे आंदोलन की रूपरेखा बनाते लोग लगभग महीने भर बाद घर की ओर रवानगी डाली।

हालांकि किसी भी तरह की कोर्ट से स्टे की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, यह जरूर बताया जाता है कि लगातार लोगों में बढ़ रहे आक्रोश को देखते हुए फिलहाल शांति बनाए रखने के लिए फिलहाल निर्माण कार्य को रोक दिया गया आंगे नए सिरे से जल संसाधन विभाग कार्य और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर निर्माण पर निर्णय लिया जाएगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000