नर्मदा पुल पार, देवरा रोड मुख्य मार्ग की दशा बदहाल ग्रामीणों में आक्रोश, लगाया जाम

Listen to this article

स्थानीय नागरिक कर रहे हैं रोड एवं सड़क निर्माण तत्काल कराए जाने की मांग


जनपथ टुडे, डिंडोरी, 3 अक्टूबर 2022, (प्रकाश मिश्रा) देवरा पंचायत के अंतर्गत डिंडोरी जिला मुख्यमार्ग से मुडकी रोड विगत कई वर्षों से क्षतिग्रस्त है। हालत खस्ता है बार-बार शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारियों के द्वारा इस समस्या के निराकरण की दिशा में कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। नतीजन ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता गया और सोमवार कि सुबह स्थानीय नागरिकों ने मुख्यमार्ग पर जाम लगाकर सड़क और नाली निर्माण की मांग करने लगे। हालांकि पूर्व में ग्राम पंचायत देवरा के द्वारा नाली निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था किंतु आधे अधूरे में नाली का निर्माण कर ग्राम पंचायत ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए।

नतीजा यह है कि स्थानीय लोगों ने नाली को बोल्डर और मुरूम से भरकर बंद कर दिया है। सूत्र तो यह भी बताते हैं कि नाली निर्माण की राशि आहरित कर ली गई है। जबकि नाली का काम ना तो पूरा हुआ है और ना ही उसे आगे पूरा करने की कोई प्रयास पंचायत के द्वारा किया जा रहा है। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि नाली निर्माण ग्राम पंचायत के द्वारा कराया जा रहा था जो गुणवत्ताहीन था जिसके कारण लोगों ने विरोध किया था और उसके बाद दोबारा पंचायत ने उस कार्य को प्रारंभ ही नहीं कराया।

फिलहाल स्थानीय नागरिकों की संख्या बढ़ती जा रही है और लगभग एक घंटे से अधिक जाम लगे हो चुका है प्रशासन पुलिस के अलावा और कोई भी जिम्मेदार अधिकारी अभी तक लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा है।

जिला मुख्यालय के नर्मदा पुल से मुड़की की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग की हालत खस्ताहाल हो गई है अनेकों बार शिकायत के बाद भी विभाग द्वारा कोई सुधार कार्य नहीं कराया गया है जिसके कारण नागरिकों में आक्रोश देखा जा रहा है । ज्ञात हो कि नर्मदा पुल के ठीक बाजू से देवी दुर्गा का पंडाल है जहां पर मूर्ति स्थापित है। लोगों के घरों से गंदा पानी मुख्य मार्ग से बहकर आता है जिसके कारण लोगों की भावनाएं आहत हो रही है। स्थानीय नागरिकों की माने तो प्रशासन को और संबंधित विभाग एवं अधिकारियों को कई बार मामले की शिकायत मौखिक तौर पर की जा चुकी है किंतु कोई सुधार कर अभी तक नहीं कराया गया है । हर रोज वाहन चालकों के साथ दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं लोग गिर रहे हैं चोटिल हो रहे हैं प्रशासन इस गंभीर समस्या को संज्ञान में लें और इस पर तत्काल सुधार कार्य कराया जाना उचित होगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000