सहायक यंत्री के निर्देश पर भाजपा नेता के घर फायर बिग्रेड से भेजा गया था पानी

Listen to this article

ड्राइवर ने नोटिस के जवाब में प्रभारी अधिकारी अशोक दीक्षित के निर्देश पर पानी पहुंचाने की बात कही

जिला प्रशासन से कार्यवाही की जनापेक्षा

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 मई 2024, विगत दिनों भाजपा के मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ठाकुर के घर, ग्राम में आयोजित शादी समारोह में डिंडोरी नगर परिषद द्वारा फायर बिग्रेड के माध्यम से जल आपूर्ति किए जाने का मामला सामने आया था। नियम विरुद्ध नगर परिषद सीमा के बाहर परिषद द्वारा जल आपूर्ति किया जाना, वही घोर लापरवाही बरतते हुए जल आपूर्ति हेतु फायर वाहन का उपयोग किए जाने को लेकर मीडिया द्वारा बड़े सवाल उठाए जा रहे थे। जिस पर नगर परिषद द्वारा कोई स्पष्ट जानकारी तो नही दी जा रही थी। उक्त मामले को लेकर नगर की जनता में भारी आक्रोश देखा जा रहा है, वही सीएमओ द्वारा इस मामले में उक्त वाहन चालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था।

ड्राइवर ने सहायक यंत्री द्वारा निर्देश दिए जाने का किया खुलासा

सीएमओ द्वारा जारी नोटिस का जवाब देते हुए वाहन चालक देवेंद्र कछवाहा ने अपने लिखित पत्र में खुलासा किया है की उसे पानी पहुंचाने हेतु समयपाल सुरेंद्र शुक्ला द्वारा फोन पर जानकारी देते हुए, शाखा प्रमुख श्री अशोक दीक्षित से निर्देश प्राप्त करने की बात कही गई थी। जिस पर उसके द्वारा श्री अशोक दीक्षित से फोन पर चर्चा की और फिर फायर बिग्रेड के माध्यम से पानी लेकर भाजपा नेता के घर गया था। ड्राइवर के जवाब के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है और इस बात का भी खुलासा हो रहा है की उक्त जल आपूर्ति बिना किसी लिखित आदेश के फोन पर दिए गए निर्देश के माध्यम से हुई थी और अब इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी अपना पल्ला झाड़ सकते है और बिना कुसूर के गाज (दैनिक वेतन भोगी) ड्राइवर पर गिर सकती है। वही इस मामले में पानी सप्लाई हेतु रशीद काटे जाने की बात भी सूत्र बता रहे है जो अपने आप में एक अलग कहानी कहता है क्योंकि नगर परिषद द्वारा जल आपूर्ति सिर्फ परिषद की सीमा में की जा सकती है। आग लगने की स्थिति में फायर बिग्रेड नगर परिषद द्वारा नगर परिषद सीमा के बाहर भेजी जाती है किंतु उसका कोई शुल्क जमा नही करवाया जाता है इसका भुगतान आपदा शाखा से होने की जानकारी है। ऐसे में फायर वाहन से किसी आयोजन में पानी भेजा जाना अपने आप में बड़ी लापरवाही का मामला है। जिसमे नेताओं को खुश करने के लिए अधिकारियों द्वारा मनमानी किए जाने की बात सामने आ रही है। जिस पर प्रशासन द्वारा संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किया जाना अपेक्षित है।

इनका कहना है ….

“मुझे सहायक यंत्री श्री अशोक दीक्षित द्वारा फोन पर पानी भेजने का निर्देश दिया गया था। चुकी मामला परिषद की सीमा के बाहर का अतः मैंने वाहन चालक को फोन पर जानकारी देकर सहायक यंत्री श्री अशोक दीक्षित के आदेशानुसार पानी भेजे जाने की बात कही गई थी।”

सुरेंद्र शुक्ला,
समयपाल, नगर परिषद डिंडोरी

“हमें इस मामले में कुछ नहीं मालूम, हमने बता दिया हमें कुछ नहीं मालूम।”

अशोक दीक्षित,
सहायक यंत्री, नगर परिषद
डिंडोरी

सहायक यंत्री ने मामले में अपना पल्ला झाड़ा

पिछले कई दिनों से मामला गर्म है मीडिया खबरों के माध्यम से मामला उठा रही है तब भी जल आपूर्ति शाखा के प्रभारी सहायक यंत्री अशोक दीक्षित ने कोई कार्यवाही की न कोई खुलासा किया। अब वे मामले में किसी तरह की जानकारी न होने की बात कह रहे है। जबकि उनके आदेश के बिना फायर वाहन का उपयोग किए जाने और परिषद की सीमा के बाहर वाहन जाने के लिए जिम्मेदारी उनकी ही बनती है और यदि उनके निर्देश के बिना ऐसा हुआ था तो उनको अब तक इस लापरवाही के खिलाफ कार्यवाही करना था पर उनके द्वारा इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी गई बल्कि उनका कहना है की उन्हे इस मामले में कुछ नहीं मालूम। आगे इस मामले में नगर परिषद क्या कार्यवाही करेगा यह बड़ा सवाल है। इस संबंध में सीएमओ, नगर परिषद से संपर्क करने का प्रयास किया गया किंतु उनसे संपर्क नही हो सका।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000