शासकीय महाविद्यालय बजाग में यूजी प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ

Listen to this article

सहायतार्थ हेल्प सेंटर भी — डॉ मनोज

जन पथ टुडे डिंडोरी शासकीय महाविद्यालय बजाग के प्रिंसिपल डॉ मनोज कुमार कुशवाहा जी से प्राप्त जानकारी अनुसार सत्र 2024 25 हेतु उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रवेश प्रक्रिया प्रदेश के सभी महाविद्यालय में प्रारंभ कर दी गई है, इसी संदर्भ में शासकीय महाविद्यालय बजाग में भी यूजी प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रारंभ हो गए हैं। प्रवेश प्रभारी सतीश कुमार वर्मा के द्वारा बताया गया कि इस वर्ष प्रवेश प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए हैं इस बार प्रवेश हेतु आवेदकों को एबीसी रजिस्ट्रेशन, ईमेल आईडी, समग्र आईडी, आधार नंबर, मोबाइल नंबर, 10वीं 12वीं की मूल व ऑनलाइन अंकसूची, जाति संवर्ग, अधिभार, अन्य राज्यों के आवेदको को आवेदन हेतु विश्वविद्यालय से पात्रता प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र, के साथ पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र की जानकारी भी देनी होगी। प्रवेश के लिए इस सत्र में दो मुख्य और एक सीएलसी राउंड की समय सारणी विभाग के द्वारा प्रेषित की गई है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार कुशवाहा के द्वारा बताया गया कि महाविद्यालय में यूजी स्तर पर कला संकाय में राजनीति शास्त्र, समाजशास्त्र, हिंदी साहित्य, अर्थशास्त्र, इतिहास, अंग्रेजी साहित्य विषय है।

दस्तावेज के सत्यापन हेतु छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय जाने की आवश्यकता नहीं है दस्तावेज सत्यापन हेतु विभाग द्वारा महाविद्यालय में हेल्प सेंटर का गठन किया गया है। यदि आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि हो तो हेल्प सेंटर जाकर त्रुटि सुधार किया जा सकता है यूजी प्रथम चरण सीट का आवंटन 25 मई को होगा 12वीं में पूरक प्राप्त विद्यार्थी प्राविधिक प्रवेश के लिए पंजीयन कर सकते हैं। प्रवेश से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एवं प्रवेश से संबंधित

समस्याओं के निराकरण के लिए महाविद्यालय में हेल्प डेस्क का गठन किया गया है जिन आवेदकों को प्रवेश संबंधी समस्या का निराकरण करना है वे महाविद्यालय में आकर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000