ATM कार्ड बदलकर रिटायर्ड बुजुर्ग के खाते से निकाले 40 हजार रुपए

Listen to this article

बस स्टैंड के एटीएम पर बुजुर्ग से धक्कामुकी कर बदल लिया कार्ड

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 1 जून 2024, जिला मुख्यालय में शातिर बदमाश शहर के एटीएम सेंटरों पर सक्रिय है और वे बुजुर्ग, महिलाओं आदि को अपना शिकार बना रहे है। विगत 28 मई को एक बुजुर्ग रिटायर शासकीय कर्मचारी को अपना निशाना बनाया और 40 हजार रुपए हड़प लिए गए। पीड़ित बुजुर्ग द्वारा अपना कार्ड पैसे निकाले जाने के मेसेज के बाद तत्काल कार्ड लॉक करा दिया गया जबकि शातिर बदमाशों द्वारा दूसरे दिन सुबह फिर से पैसे निकालने का प्रयास किया गया।

पीड़ित बुजुर्ग द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के अनुसार वार्ड क्रमांक 4 के निवासी में इतायत हुसैन पिता – असगर हुसैन 28 मई को समय सुबह के 11 बजे राज्य परिवहन बस स्टैंड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम में अपना एसबीआई एटीएम कार्ड लेकर राशि निकालने गया था। मेरा खाता SBI Dindori में है जिस पर मुझे पेंशन प्राप्त होती है। जब मैं राशि निकालने एटीएम गया तो वहां पहले से 4 लोग उपस्थित ये. जब मैं ATM card को मशीन में डालने ही वाला था तो अचानक एक व्यक्ति ने मेरे हाथ पर धक्का मारा जिसके कारण एटीएम कार्ड जमीन पर गिर गया और इसी दौरान उसने एटीएम कार्ड नीचे से उठाकर मुझे दे दिया,l। उस कार्ड का उपयोग करते हुए जब मैंने ATM कार्ड को मशीन पर डाला एवं अपना पासवर्ड दर्ज किया तो वह गलत बताया और इसी दौरान शायद उस व्यक्ति ने मेरा पासवर्ड देख लिया। इसके बाद मैं बिना पैसे निकाले एटीएम कार्ड लेकर अपने घर आ गया। करीब 11:30 बजे मेरे फोन में 10,000 रू निकलने के 4 मैसेज यानि कुल 40,000 रु निकलने के मैसेज आए एवं मैसेज में यह लिखा गया था कि यह पैसे HDFC Bank के ATM से निकाले गए है। इसके पश्चात मैंने फौरन अपना कार्ड Block कराया एवं पुलिस थाने जाकर cyber crime portal में Report दर्ज की। HDFC बैंक की CCTV फुटेज खंगालने पर उन व्यक्तियों का हुलिया पता चला एवं उन्हें 4 बार HDFC ATM से पैसे निकालते हुए देखा गया। उक्त दो संदिग्ध लड़के वही है जिन्होने मुझे धक्का देकर कार्ड गिरा दिया था और फिर बदल कर दूसरा एटीएम कार्ड दे दिया गया जो की हुबहू मेरे कार्ड जैसा ही था और यह कार्ड किसी अन्य व्यक्ति का एसबीआई का ही एटीएम है।

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। वही पीड़ित व्यक्ति द्वारा एचडीएफसी बैंक के एटीएम जहां से शातिर बदमाशों ने उनके कार्ड का उपयोग कर 40 हजार रुपए निकाले के फुटेज से संदिग्धों की तस्वीर भी उपलब्ध करवाई है जिसके आधार पर उक्त बरमाशो की पहचान संभव है।

संदिग्ध लुटेरों की तस्वीर 

शहर में बढ़ रही लूट और चोरी की घटनाएं

जिले में लूट खसोट और चोरी की बढ़ती घटनाओं से आम लोग चिंतित है। पिछले दिनों खनूजा कालोनी में हुई चोरी की घटनाओं में पुलिस आरोपियों तक नही पहुंच पाई है। एटीएम के आसपास शातिर बदमाशों के सक्रिय होने की भी चर्चाएं है लोगों का मानना है की बाहर से और दूसरे जिलों से आकर बदमाश घटनाओं को अंजाम देते है और बारदात के बाद इनके शहर से भाग जाने की अधिक संभावना है। शहर में पुलिस द्वारा लगाए गए कैमरों की मदद से इन तक पहुंचने में मदद मिल सकती है। उक्त घटना में भी आरोपियों के फुटेज सामने आई है इस समय पर इनके आने जाने और वाहन के उपयोग की जानकारी मिलने की संभावना है जिससे पुलिस आरोपियों तक पहुंच सकती है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000