प्रदेश में आर्थिक गतिविधि शुरू होगी, गुटका और शराब पर प्रतिबंध, कर्मवीर सम्मान दिया जाएगा कोरोना के खिलाफ लड़ रहे शासकीय अमले को: मुख्यमंत्री

Listen to this article

 

कोरोना का शिकार हुए टी आई की पत्नी को मिलेगी नौकरी और विशेष पेंशन

 

जनपथ टुडे, अप्रैल 19,2020, कोरोना संक्रमण से लड़ते लड़ते पुलिस जवान का स्वर्गवास हो गया इस घटना से मन बहुत व्यथित है। टी आई देवेन्द्र चंद्रवंशी की धर्मपत्नी श्रीमती सुषमा जी को उप निरीक्षक पद पर नियुक्ति दी जाएगी, उस परिवार को ₹50 लाख की राशि दी जाएगी, देवेंद्र जी के रिटायर होने तक की तिथि तक पूरा वेतन उनके परिवार को विशेष पेंसन के रूप में दिया जाएगा। स्व. देवेंद्र को मर्णो प्रांत कर्मवीर पदक दिया जाएगा। कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हमारे पुलिस के जवानों अधिकारी उत्कृष्ट काम कर रहे है, उनको 15 अगस्त पर कर्मवीर पदक से सम्मानित किया जाएगा पुलिस के अलावा बाकी विभाग के लोग जो मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं उन सबको कर्मवीर सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

 

आर्थिक गतिविधि शुरू की जाएगी

कई तरह के निर्माण के काम सड़क मरम्मत का कार्य, डेम निर्माण , मनरेगा के कार्य प्रारंभ होगे,आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियां, कृषि संबंधी गतिविधियां कल से चालू होगी, आवश्यक दुकानें और कारोबार शुरू होगा ऑलाइन कारोबार के पक्ष में सरकार नहीं है। भोपाल और इंदौर में अभी कोई भी छूट नहीं रहेगी सरकार जिन कारोबार को शुरू करने जा रही है उनकी विस्तृत जानकारी अधिकृत रूप से सरकार जल्द जारी करेगी।

 

गुटका और शराब पर रहेगी पाबंदी

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में गुटके पर पाबंदी लगाने इसको खाने के बाद थूकने पर रोक लगाई जाएगी, शराब का उपयोग भी बंद रहेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा वे अभी मंत्रालय और सचिवालय भी पूरी तरह से नहीं खोल रहे है। बुजुर्ग, बच्चो, बीमार लोगों को अभी घर पर ही रहना होगा, बाजार और शासकीय कार्यालयों में सोशल डिस्टेंस का पालन आवश्यक है। कुछ शहरों में संक्रमित इलाकों को छोड़कर छूट दी जाएगी। सरकार द्वारा लिए गए सभी निर्णयों को शीघ् प्रसारित किया जाएगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000