आर्म्स एक्ट के तहत करंजिया थाने में दर्ज मामले की निष्पक्ष जांच कराने की माँग

Listen to this article

आरोपियों की बहन ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

जनपथ टुडे, डिंडोरी मई 8 2020, विगत 5 मई को करंजिया पुलिस ने जांच के दौरान परसेल निवासी इबरार और आकिब खान को पकड़ा गया था उनके पास से एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किए जाने और धारा 80/ 20, 25, 27, 188, 169, 270, 271 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में चालान पेश कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया था ।

 

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया में एक वीडियो भी इन आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही के बाद से वायरल हो रहा है जिसमें इबरार खान गोंडवाना पार्टी के युवा नेता चरण सिंह के साथ करंजिया थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते हुए थाने में पदस्थ पुलिस कर्मियों द्वारा उसको झूठे मामले में फंसाये जाने की बात को लेकर बात कह रहा है,और इस प्रकरण के बाद उसकी इस बात को बल मिलता है और पुलिस द्वारा इन युवकों के खिलाफ दर्ज किया गया मामला संधिग्ध होने की चर्चाएं व्याप्त है।

 

परिजन दर्ज प्रकरण को बता रहे है फर्जी

मामला दर्ज होने के बाद आरोपियों के परिजन झूठा एवं मनगंढत केश दर्ज करने का आरोप लगा रहे थे। आज आरोपियों की बहन गुलिस्तां खान ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर दर्ज मामले की उच्च स्तरीय जाॅच कराने की माँग की है, इस दौरान समाज के लोग भी साथ थे।

पुलिस अधीक्षक को दिए गए आवेदन में लेख हैं कि मेरे भाई अबरार खान उम्र 26 वर्ष एवं आकिब खान पिता गुलाम अब्बास खान उम्र 23 वर्ष स्थाई निवासी ग्राम परसेल एवं अस्थाई निवासी है, फिलहाल करंजिया अस्पाताल के सामने निवासरत है। आरोपियों की बहन गुलिंस्ता खान ने आवेदन पत्र में लेख किया हैं कि नर्मदा पैरामैडिकल काॅलेज में पढती हूॅ डिंडोरी में किराये से कमरा ले कर रहती हूॅ। डिंडौरी में कमरे में रहकर मेरे दोनो भाई बडी बहन हुमा खान का 20 दिनो से ईलाज करा रहे थे। मेरे दोनों भाई 3 मई को लाकडाउन खुलने के बाद 5 मई की सुबह लगभग 7 बजे डिंडौरी से करंजिया जाने के लिए निकले थें। स्थानीय लोगो के बताये अनुसार सुबह लगभग 8 बजे करंजिया के नीचे मोहल्ला में पुलिस सब्जी विकृेताओ के वाहनो को रोक रही थी, उस दौरान वाहन चला रहा अबरार खान हेलमेट लगाया हुआ वहा पहूॅचा था, कुछ माह पूर्व ज्ञापन सौंपने के दौरान करंजिया थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियो की कार्यप्रणाली को लेकर सार्वजानिक तौर पर टिपण्णी की थी और उसी दौरान पुलिस पर षडयंत्रपूर्वक फसाने की आशंका जाहिर की थी, जिसका वीडियो मौजूद है । जिससे करंजिया पुलिस बौखलाई हुई थी और अबरार को षंडयंत्रपूर्वक फंसाने की धमकी देकर मौके की ताक पर थी। पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी आंनद मोहन मिश्रा, पवन प्रजापति के द्वारा दोनो भाईयो की मौके पर ही पिटाई की इस दौरान थानाप्रभारी नरेन्द्रपाल भी मौजूद थे फिर दोनो भाईयो को थाने में ले जाकर झूठी और मनगंढत आधार पर देशी कटटा और जिंदा करतूस रखने का बेबुनियाद आरोप लगाकर आर्म्स एक्ट के तहत फर्जी मामला दर्ज कर षड्यंत्र किया गया है। बेबुनियाद आरोप लगाकर दोनो भाईयो के जीवन को बर्बाद किया जा रहा है। अतः करंजिया पुलिस द्वारा दर्ज फर्जी मामले की उच्च स्तरीय जाॅच कराने की मांग की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000