मनरेगा का मजदूरी भुगतान न होने से परेशान है मजदूर

Listen to this article

धमनगाॅव पंचायत का मामला

सचिव कहता है खाते में डाल दी गई है राशि, रोजगार सहायक हाजरी ही न होने की बात कह रहा

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 जुलाई 2020, ग्राम पंचायत धमनगांव के अंतर्गत ग्राम गोरखपुर में मनरेगा के मजदूरी भुगतान में जिम्मेदारों के द्वारा धांधली किए जाने के आरोप ग्रामीण मजदूरों द्वारा लगाए जा रहे है। नहीं किया जा रहा है मनरेगा के अंतर्गत किए गए कामों की मजदूरी का भुगतान, ग्रामीणों ने बताया कि सचिव के पास जाते हैं तो हमको डांट कर भगा दिया जाता है। इन ग्रामीणों का कहना है 6 हफ्ते हम सभी ने काम किया है जिसमें सिर्फ 2 सप्ताह का भुगतान मिला था बाकी का भुगतान आज दिनांक तक नहीं हो पाया है। मनरेगा के अंतर्गत कैनाल का काम सभी ग्रामीणों ने किया था वही रोजगार सहायक द्वारा बोला जाता है कि आप में से किसी का हाजिरी रजिस्टर में नाम नहीं है। तो कहीं बोला जाता है की पूर्ण भुगतान कर दिया गया है वही पंचायत के सदस्य अरविंद बालरे ने भी बताया की ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ग्रामीण ग्राम के पानी कैनाल बनाने का काम किए थे जिसका भुगतान ग्रामीणों के अनुसार अब तक नहीं किया गया है लेकिन रोजगार सहायक का कहना है की पूर्ण भुगतान कर दिया गया है और पंचायत के सदस्य ने ग्राम पंचायत में और भी बहुत अनियमितता के बारे में बताया। तो वही सुमंतरी बाई ,

संगीता बाई उदय सोनवानी,सुखदेव सिंह मरकाम,मुलारिया बाई,लामू, हल्कु कुशराम एवं अन्य लोगो ने बताया कि हमारा अभी तक सिर्फ 2 हफ्ते का भुगतान किया गया है और बाकी का शेष है। सीसी रोड का काम भी किया था पर अभी तक उसका भी मजदूरी भूगतान नही किया गया है।

 

सचिव और रोजगार सहायक न तो पंचायत में मिले न ही उनके द्वारा फोन उठाया गया जिससे उनका पक्ष नहीं मिल पाया है। ग्रामीण मजदूरों की शिकायत है उनकी जांच जनपद पंचायत द्वारा करवा कर गरीब मजदूरों का हक उनकी मजदूरी उन्हें दिलवाई जाए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000