जिले में कोरोना से पहली मौत, आंकड़ा 600 पार

Listen to this article

कोरोना से जिले में पहली मौत,

आंकड़ा 1000 की ओर बढ़ता हुआ

कल तक 633 पॉजिटिव दर्ज हुए

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 18 अक्टूबर 2020, जिले में कोरोना का आंकड़ा धीरे धीरे 1000 की ओर बढ़ रहा है, और पिछले 16 अक्टूबर को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि भी स्वास्थ विभाग द्वारा की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत दिवस जिले के एक कोरोना से पीड़ित व्यक्ति की मृत्यु मेडिकल कालेज जबलपुर में हुई जिसका इलाज जिले के बाहर चल रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति को जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया था और उपचार हेतु उसे मेडिकल कालेज जबलपुर रिफर किया गया था। 60 से 65 वर्ष के बीच के इस मरीज को पूर्व से अस्थमा की शिकायत बताई जा रही है। डिंडोरी ब्लाक का उक्त मरीज जिला मुख्यालय के करीबी गांव का निवासी था जिसकी कोरोना के उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमित पहले मरीज की पुष्टि 20 अप्रैल को हुई थी और लगभग 650 कोरोना संक्रमित पिछले छह माह में जिले में पाए गए है और अब जिले में कोरोना से होने वाली यह पहली मृत्यु है अब तक जिले में किसी भी कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु नहीं हुई थी।

कल 8 नए कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए है:

करंजिया    3
बजाग        2
शहपुरा       1
मेहंदवानी    1
डिंडौरी।       1
कुल            8

जिले में अब तक कुल 633 कोरोना से संक्रमित व्यक्ति पाए गए है, जिसमें से डिस्चार्ज किए गए मरीजों की संख्या 543 है। रिफर किए गए 8 मरीजों में से 1 की मेडिकल कालेज जबलपुर में मौत हो गई। और अब कुल 89 कोरोना एक्टिव केस होने की जानकारी डीपीएम विक्रम सिंह से प्राप्त हुई है।

जिले में कोरोना को लेकर जिस तरह की निश्चिंतता बरती जा रही है और कोरोना से बचाव के उपायों को लेकर लोग लापरवाह बने हुए है, ग्रामीण अंचलों में लोग खुली जिद्द पर दिखाई दे रहे है कोरोना से हुई यह पहली मौेंत उनके लिए सबक है। जिले का कोई भी क्षेत्र, वर्ग अब तक कोरोना के असर से बचा नहीं है किन्तु अब तक जिले को कोरोना से मौत के मामले में सुरक्षित माना जा रहा था पर अब मौत की यह पहली दस्तक हो चुकी है और कभी भी, किसी भी तरह की लापरवाही, किसी के लिए भी जानलेवा हो सकती है। इसलिए सावधान रहे सुरक्षित रहे. ………….

 

 

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000