कटनी कोर्ट में चोरी 10 लाख नगद, सोना, चांदी, हथियार सहित 1800 चीजें गायब

Listen to this article



जनपथ टुडे, जबलपुर, 25 फरवरी 2021, मध्यप्रदेश के कटनी जिले में जिला एवं सत्र न्यायालय के माल खाने में चोरी का मामला सामने आया है 10 लाख नगद, सोना, चांदी और हथियार सहित करीब 18 सौ चीजें गायब है। कोर्ट का मालखाना एक प्रकार का लाकर होता है। इसमें उन चीजों को रखा जाता है जो किसी मामले से जुड़ी होती हैं एवं जब्ती की गई होती हैं। कोर्ट का फैसला होने के बाद उन्हें उत्तराधिकारी को सौंप दिया जाता है। पुलिस थाना माधवनगर में पुराने नाजिर सतीश मेहता के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया है उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

माधव नगर पुलिस ने बताया कि कटनी जिला न्यायालय के मालखाने का प्रभार पहले सतीश मेहता के पास था इस बीच प्रभार बदला तो उनकी जगह प्रदीप दीक्षित ने उनका प्रभार संभालने के बाद जब रिकॉर्ड में लिखें और माल खाने में रखी चीजों का मिलान कराया तो कई चीजें गायब मिली। सीजेएम इंदुकांत तिवारी को जब माल खाने से सामान गायब होने की खबर लगी तो उन्होंने माधवनगर थाने को सूचित किया।

पुलिस के मुताबिक जिला न्यायालय के माल खाने में 1079986 नगद, करीब 21 ग्राम सोना 352 ग्राम चांदी, 227 बोतल अंग्रेजी देसी शराब, 34 देशी कट्टे, 4 रिवाल्वर, 1 किलो बारूद, एक भरमार बंदूक 67 जिंदा कारतूस सहित 40 ग्राम स्मैक नहीं मिले हैं, जबकि रिकॉर्ड बुक में सभी चीजों की एंट्री की गई है। जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। एसपी मयंक अवस्थी ने बताया की कटनी सीजीएम के रीडर का पत्र प्राप्त हुआ था जिसमें बताया गया कि मालखाना से केस प्रॉपर्टी के बहुत सारे सामान गायब है, करीब 18 सौ आर्टिकल मीटिंग है। पुलिस ने मामले में मुकदमा पंजीबद्ध किया है जिसकी कस्टडी में सामग्री थी उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है सामग्री का सत्यापन कराया जा रहा है।



Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000