Jabalpur:दो दिन में दुष्कर्म के 9 मामले हुए दर्ज

Listen to this article

शादी का झांसा देकर चार युवतियों से दुष्कर्म

जनपथ टुडे, जबलपुर, 18 मार्च 2021, दो दिन पूर्व एक दिन में पांच दुष्कर्म की रिपोर्ट शहर के थानों में दर्ज कराई गई थी। और सिर्फ दो दिन बीतने के बाद शहर के थानों में ऐसी चार और वारदाते सामने आई है। इन मामलों में शादी का झासा देकर दुष्कर्म करने और फिर शादी से मुकर जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। लोकलाज से चुप रहने के बाद आखिर कल इन चारों पीड़िताओं ने अलग अलग थानों में मामले दर्ज करवाए, जिनमें से दो मामलों में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दोस्ती, प्यार और धोखा

दोस्ती और प्यार में धोखा एक युवक ने पहले दोस्ती की फिर उसे प्यार के जाल में फंसाकर करीब 4 सालों तक युवती का शारीरिक शोषण किया। जब युवक का मन भर गया तो उसने शादी की बात से इंकार कर दिया मामला मदन महल थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली युवती प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी इस दौरान उसकी पहचान बीजाडांडी के रहने वाले राहुल साहू नामक युवक से हुई। शुरू में दोनों की दोस्ती हुई फिर भी राहुल ने शादी करने की बात करते हुए प्यार का इजहार किया। युवती आरोपी के झांसे में आ गई तो उसने उसके साथ दुष्कर्म किया करीब 4 साल तक यह क्रम चलता रहा। इसी बीच युवती को पता चला कि उसका प्रेमी किसी अन्य से विवाह कर रहा है और दोनों की मगनी भी हो चुकी है। प्यार में धोखा खाने के बाद उसने मदन महल थाने में मामला दर्ज करवाया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

फेसबुक फ्रेंड ने किया रेप

इसी प्रकार पनागर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती को उसके प्रेमी ने शादी का झांसा देकर 3 सालों तक शारीरिक शोषण किया दोनों की 3 साल पहले फेसबुक के जरिए पहचान हुई थी। इसी बीच बात बढ़ती गई और दोनों में मोबाइल पर बात होने लगी। आरोपी ने युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा जिसे उसने स्वीकार कर लिया पिछले 3 सालों तक शारीरिक शोषण करने के बाद वह शादी करने से मुकर गया। पनागर थाना प्रभारी आरके सोनी का कहना है कि आरोपी अजीत पटेल खजरी खिरिया का रहने वाला है जिसे गिरफ्तार कर लिया है।

डॉक्टर ने किया दुष्कर्म

गोरखपुर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती की करीब 8 साल पहले माल में एक डॉक्टर से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती की और दोनों साथ में घूमने लगे लड़की को भरोसा था कि डॉक्टर उसके साथ शादी करेगा। डॉक्टर अमर विशेन ने शादी करते की बात कहते हुए करीब 8 सालों तक युवती से दुष्कर्म किया। और अब आरोपी उसका फोन तक नहीं उठा रहा है। गोरखपुर थाना प्रभारी का कहना कि आरोपी डॉक्टर बालाघाट का रहने वाला है। शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम बालाघाट भेजी गई है।

इसी तरह की घटना बरगी थाना क्षेत्र में देखने को मिली जहां शादी का झांसा देकर युवती कई दिनों तक दुष्कर्म किया गया प्रेमी ने जब शादी करने की बात इनकार कर दिया तब युवती ने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया।

 

मंगलवार को 5 घटनाएं दर्ज हुई थी

मंगलवार को शहर के 5 थानों में पांच दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसमें से एक मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया था बताया जाता है तांत्रिक ने महिला से दुराचार किया। महिला ने बताया आरोपी तांत्रिक मंडला का रहने वाला है और महिला बरेला की रहने वाली है पारिवारिक परेशानियों को लेकर तांत्रिक के पास आया करती थी। श्मशान में पूजा के बहाने ले जा कर भरवारा गांव की नहर के पास दुष्कर्म कर मौके से फरार हो गया।

इसी प्रकार गोहलपुर पुलिस ने 7 वर्ष की बच्ची शाम करीब 6:00 बजे बिस्मिल्लाह डेरी गई जहां डेरी वाले  ने उसे डेयरी में बने कमरे में ले जाकर गलत काम किया। गोहलपुर टीआई आरके गौतम ने बताया आरोपी के खिलाफ रेप एवं पास्को एक्ट का प्रकरण दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है।

तिलवारा थाना पुलिस ने बताया कि ग्वारीघाट क्षेत्र निवासी 27 वर्षीय युवती पोलीपाथर क्षेत्र में किराना दुकान चलाने वाले निखिल की दुकान में सामान लेने जाती थी इसी दौरान उसके युवती को एक मोबाइल दे दिया और उससे दोस्ती कर बातचीत करने लगा 17 फरवरी को उसे अपनी कार में घुमाने के बहाने तिलवारा थाना क्षेत्र में होटल कोकिला ले गया होटल के कमरा नंबर 304 में उसके साथ जबरदस्ती रेप किया।

इसी प्रकार भेड़ाघाट थाना क्षेत्र में रॉयल सिटी ले जाकर एक युवती के साथ धमकी देते हुए रेप किया गया। भेड़ाघाट टीआई रफीक खान ने बताया कि 24 वर्षीय युवक ने डरा धमका का रेप किया।

हनुमान ताल थाना क्षेत्र में जीजा ने अपनी साली के साथ रेप किया है। हनुमान ताल पुलिस ने बताया कि 21 वर्ष युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि अमजद खान उसका रिश्ते में जीजा लगता है अमजद ने सबसे पहले 15 जनवरी 2019 की उसके साथ जबरदस्ती रेप किया था। इसके बाद झांसा देकर विगत 15 मार्च तक उसका दैहिक शोषण करता रहा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000