मप्र विद्युत मण्डल की मनमानी से शहपुरा क्षेत्र में जल मिशन के कार्य प्रभावित

Listen to this article

जल संकट से परेशान ग्रामीण

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, शहपुरा, 18 मई 2021, विद्युत मण्डल की कार्यप्रणाली से जहां आम उपभोक्ता परेशान है वहीं ग्रामीण अंचल की खुली उपेक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

पीएचई विभाग में कार्यरत ठेकेदार द्वारा जल मिशन अन्तर्गत शहपुरा क्षेत्र के ग्राम, जिमरा, बरौदा और मंगला में जल मिशन अन्तर्गत ग्रामीणों को पेयजल की आपूर्ति हेतु कार्य किया जा रहा है जिसमें सम्पूर्ण कार्य होने के बाद विद्युत कनेक्शन होना है और इसके लिए संबंधित ठेकेदार शहपुरा में पदस्थ एई और जे ई के चक्कर काट रहा है किन्तु उनके द्वारा डिमांड नोट नहीं काटे जाने से विद्युत फिटिंग का कार्य न होने से ग्रामों में जल आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ग्रामीण अंचल में पेयजल की समस्या का निराकरण करने जहां शासन प्रयास कर रहा है वहीं विद्युत मण्डल के अधिकारियों की संवेदनहीनता से क्षेत्र में कई परियोजनाओं में देरी हो रही है।इस संबंध में पी एच ई के कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा विद्युत मण्डल के कार्यपालन यंत्री से बात करनी चाहिए तो उन्होंने समय नहीं होने की बात कह कर फोन काट देते है।

जनहित के कार्यों में विद्युत मण्डल की मनमानी और गंभीरता से नहीं लिए जाने के चलते कई ग्रामों में पेयजल आपूर्ति को लेकर इस तरह की समस्याएं खड़ी है। जिला प्रशासन को कार्यवाही करते शीघ्र विद्युत मण्डल को जल आपूर्ति से संबंधित विद्युत कनेक्शनों को प्राथमिकता से करवाने हेतु निर्देशित किया जाना चाहिए जिससे कोरोना काल में ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध कराया जा सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000