कलेक्टर ने शासकीय राशि आहरण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों के विरूद्ध FIR के निर्देश दिए

Listen to this article

गाईडलाईन का पालन नहीं करने वाले राईस मिलर पर कार्रवाई होगी

टीकाकरण की प्रगति में तेजी लाने हेतु लोगों को प्रेरित करें: कलेक्टर

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 अगस्त 2021, जिला कलेक्टर रत्नाकर झा ने टीकाकरण अभियान की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने नोडल अधिकारियों को अपने दायित्वों का ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करने को कहा। नोडल अधिकारी टीकाकरण सेंटरों का भ्रमण करें और टीकाकरण के लिए लोगों को समझाईस दें। जिससे टीकाकरण अभियान की प्रगति में तेजी आ सके। उन्होंने टीकाकरण की प्रगति के आधार पर ही अधिकारी और कर्मचारियों का वेतन आहरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री झा ने शहर में तेज गति से मोटरसाईकिल चलाने और सडकों में वाहन खडे़ करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। जिससे शहर की यातायात व्यवस्थाएं दुरूस्त हो सके। कलेक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में उक्त निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री झा ने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण समय पर ही पूरा कर लिया जाए। कलेक्टर ने सहकारी उचित मूल्य की दुकानों से उपभोक्ताओं को नियमित रूप से खाद्यान्न वितरण की भी समीक्षा की। उन्होंने आगामी 7 अगस्त को आयोजित होने वाले अन्न उत्सव कार्यक्रम की समुचित तैयारियां करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन आवष्यक रूप से किया जाए।

कलेक्टर श्री झा ने नगर पंचायत डिंडौरी और शहपुरा को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर पंचायत डिंडौरी और शहपुरा के आवारा पषुओं को गौशालाओं में रखने को कहा। जिससे सडकों में आवारा पशुओं का जमावडा न रहे।

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने शासकीय राशि आहरण में लापरवाही बरतने अधिकारी एवं कर्मचारियों के विरूद्ध पुलिस थानों में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। जिन अधिकारी एवं कर्मचारियों के विरूद्ध शासकीय राशि के आहरण में दुरूपयोग करने की शिकायतें मिली है, उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी। कलेक्टर श्री झा ने सभी अधिकारियों को इस प्रकार की शिकायतों की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे वृक्षारोपण के कार्याें की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों के परिसरों में अनिवार्य रूप से वृक्षारोपण किया जाए। कलेक्टर श्री झा ने इसके बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत अनुबंध के आधार पर कार्य करने वाले डाॅक्टरों के कार्याें की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन डाॅक्टरों की सेवाएं संतोषजनक नहीं है, ऐसे डाॅक्टरों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।

कलेक्टर श्री झा ने जिले में संचालित राईस मिलों की सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो राईस मिलर शासन की गाईडलाईन का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000