25 लाख की ऑनलाइन ठगी के आरोप में डिंडोरी के शिक्षक को उड़ीसा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Listen to this article

सुकलपुरा कन्या प्राइमरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक शिवराम राजस्ते गिरफ्तार

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 7 सितंबर 2021, आदिवासी बहुल डिंडोरी जिले के भोले भाले लोगों को ठगने के मामले ही अब तक सामने आते रहे है। किन्तु इसके उल्ट अब जिले के बजाग विकासखंड के एक सहायक शिक्षक पर 25 लाख रुपए की ठगी के आरोप में उसे उड़ीसा क्राइम ब्रांच की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर 25 लाख रुपयों की ऑनलाइन ठगी का आरोप लगा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ठगी करने वाले सहायक शिक्षक को क्राइम ब्रांच उड़ीसा की पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है मामला सामने आने पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ संतोष शुक्ला ने आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। प्राप्त जानकारी में बताया गया कि वर्ष 2016 से अब तक आरोपी शिक्षक के खाते में लगभग ₹ 25 लाख से अधिक की राशि आ चुकी थी। शिक्षक उस राशि की निकासी कर उसे खर्च भी कर रहा था। उड़ीसा से आई क्राइम ब्रांच की इंस्पेक्टर पद्मा सिनी मेहर ने बताया कि संबलपुर के सेवानिवृत्त बैंक कर्मी मैक्स बोरा ने जुलाई में शिकायत कर इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर 56 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के बाद डिंडोरी जिले के शिक्षक शिवराम के खाते में लगभग ₹ 25 लाख ठगी का पैसा आने की जानकारी सामने आने की पुष्टि हुई है।

बताया गया है कि क्राइम ब्रांच उड़ीसा टीम ने जब जांच शुरू की तो उसमें डिंडोरी जिले के बजाग विकासखंड अंतर्गत सुकलपुरा कन्या प्राइमरी स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक शिवराम के डिंडोरी के यूनियन बैंक के खाते में लगातार लाखों रुपए का आना सामने आया। उड़ीसा क्राइम ब्रांच के 3 सदस्य टीम ने गाड़ा सरई पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर शनिवार को अपने साथ उड़ीसा ले गई। संबंधित शिक्षक को संबलपुर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तारी से बचने के कर रहा था प्रयास

पूछताछ करने जब क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को आरोपी शिक्षक के स्कूल पहुंची तो शिक्षक स्कूल से फरार हो गया। घर में भी आरोपी नहीं मिल रहा था लगातार चकमा दे रहे शिक्षक को डिंडोरी पुलिस की मदद से दूसरे के घर से गिरफ्तार कर उड़ीसा ले जाया गया। बताया गया है कि ऑनलाइन ठगी के मामले में और भी आरोपी है जिनके तार दिल्ली से जुड़े हुए हैं। इंस्पेक्टर पद्मा सिनी मेहर ने बताया कि गिरफ्तार शिक्षक के खाते में राशि के बारे में जानकारी मांगने पर वह लगातार गुमराह किया जा रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000