टीका नहीं लगवाने वालों पर बसों से आवागमन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा : जिला कलेक्टर

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 13 सितम्बर 2021, कलेक्टर रत्नाकर झा ने नगर के मुख्य बस स्टैण्ड में जिले के बाहर से आने वाले लोगों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टीका नहीं लगवाने वाले व्यक्तियों का बस से आवागमन करने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए सभी संबंधित विभाग को निरंतर प्रयास करते रहने को कहा गया है। कलेक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्याें की समीक्षा कर रहे थे।

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जा रही तैयारियो की समीक्षा की और आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आॅक्सीजन प्लांट संचालन और दवाई वितरण की स्थिति की जानकारी ली। कलेक्टर श्री झा ने जिले के प्रसव सुविधा वाले स्वास्थ्य केन्द्रों में विषेश रूप से साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्य प्रगति एवं लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण की समीक्षा भी की गई। कलेक्टर श्री झा ने टीकाकरण एवं आयुष्मान कार्ड बनाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के 7 दिवस का वेतन काटने और नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए ग्रामों में कैम्प लगाकर लंबित प्रकरणों का निराकरण करने को कहा है। उन्होंने राजस्व विभाग संबंधी सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण के लिए शिकायतों का ग्रामवार वर्गीकरण कर पटवारियों कों सौंपने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000