नवोदय विद्यालय धमनगांव डिंडोरी में टीकाकरण का आयोजन

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 जनवरी 2022, जवाहर नवोदय विद्यालय धमनगांव डिंडोरी में जिला चिकित्सालय की ओर से टीकाकरण का आयोजन किया गया। जिला चिकित्सालय की ओर से डॉ रमेश मरावी की अध्यक्षता में टीकाकरण शिविर लगाया गया उनके साथ आरके गुप्ता एवं नर्सों की टीम ने विद्यालय प्रांगण में ही छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की जैसा की विदित है, केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्देशों के अंतर्गत विद्यालयों में 15 से 18 आयु वर्ग के सभी छात्र छात्राओं को कोविड-विरोधी टीका लगाना अनिवार्य है।

इस संदर्भ में विद्यालय के प्राचार्य हर्ष प्रताप सिंह ने बताया कि नवोदय विद्यालय में टीकाकरण का दो दिवसीय शिविर जिला चिकित्सालय के द्वारा लगाया गया, जिसमें प्रथम दिन से ही छात्र-छात्राओं में बहुत उत्साह देखा गया और उन्होंने इस में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

प्राचार्य ने बताया कि शिविर के प्रथम दिन लगभग 100 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है। विद्यालय स्तर पर शिविर के पूर्व विद्यार्थियों के पालकों से सहमति पत्र भी ले लिया गया है। इस टीकाकरण के कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने में सभी शिक्षक साथियों ने भरपूर सहयोग दिया इस दौरान एन.के. आर्य, श्रीमती संचिता बनर्जी, श्रीमती अलका विश्वकर्मा, श्रीमती सुनीता गुप्ता, श्रीमती प्रतिभा सोमकुवर, धर्मेंद्र सोनकर, मधुवंत धुर्वे, रामानंद, राहुल सिंह, राहुल दोहरे, नवा राय चौधरी, प्रफुल्ल निकाजू, ईमान अली, दामिनी साहू, बिहारी लाल पटेल, योगेश्वर वर्मा, श्रीमती अनुपमा पी सुंदरम, श्रीमती आभा बोरकर, जनार्दन बोरकर, विट्ठल राव बेले, कपिल किशोर राय और आयुष लहरिया आदि शिक्षक साथी उपस्थित रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000