बजाग धर्मांतरण का मुद्दा पकड़ रहा तूल

Listen to this article

पुलिस कार्यवाही के खिलाफ लोगों में आक्रोश

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 6 जनवरी 2021, जिले के विकास खंड बजाग में गत दिवस नव वर्ष मानने की आड़ में धर्मांतरण को लेकर दो गुट आमने सामने आ गए और बजाग के करीब ग्राम भानपुर में एक घर में चल रहे आयोजन के दौरान मारपीट के वीडियो भी वायरल हुए है। वहीं पुलिस द्वारा मामले में आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही न किए जाने को लेकर बजाग क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजाग थाने के सामने आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को धरना दिया और बजाग पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

इस पूरे मामले में बजाग पुलिस की कार्यवाही और धर्मांतरण मामले में छत्तीसगढ़ से कुछ धर्म प्रचारकों को बिना उचित कार्यवाही के लेन देन कर छोड़ने के आरोप थाना प्रभारी पर लगाए जा रहे है। इस पूरे मामले पर अब तक जिला प्रशासन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी शांत दिखाई दे रहे है। जबकि क्षेत्र में विगत दिनों हुई घटना को लेकर व्यापक आक्रोश लोगों में दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि बजाग क्षेत्र में लंबे समय से आदिवासियों को बरगला कर धर्म परिवर्तन करवाए जाने की चर्चाएं सुर्खियों में रही है और स्थानीय लोगों द्वारा पहले भी इस तरह की घटनाओं का विरोध किया जाता रहा है। किन्तु पुलिस द्वारा कठोर कार्यवाही न किए जाने के आरोप लगते रहे है। और अब लोगों का गुस्सा पुलिस के खिलाफ सड़कों पर दिखाई दे रहा है, गुरुवार को बजाग पुलिस के खिलाफ खुलकर लोगों ने आरोप लगाए और नारेबाजी की।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000