हरियाणा के सब्जी कारोबारी द्वारा जबरन भूमि पर कब्ज़ा कर बनाई गई सड़क, गरीब किसान को गोली मारने की धमकी

Listen to this article


जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 अप्रैल 2022, दुखीराम पिता श्री शम्भू जाति चमार आयु 60 वर्ष निवासी ग्राम पडरिया माल पोस्ट मोहगांव द्वारा उसकी भूमि पर बलपूर्वक कब्ज़ा कर रास्ता बनाए जाने का आरोप हरियाणा से आए सब्जी के कारोबारी देवेन्द्र दहिया पिता रामफल जाति जाट हाल मुकाम पड़रिया चांदपुर, पर लगाते हुए बताया कि बाहर राज्य से आए कारोबारियों के पैसे के रौब के आगे मुझ जैसे गरीब किसानों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। पीड़ित किसान द्वारा अमरपुर चौकी, पुलिस अधीक्षक सहित सीएम हेल्पलाइन में भी मामले एक शिकायत की जा चुकी है किन्तु किसी तरह की कार्यवाही उसके विरूद्ध नहीं की गई। उक्त कारोबारी द्वारा गरीब किसान को गोली मारने की धमकी भी दी जाती है।

उक्त संदर्भ में जनसुनवाई में पीड़ित द्वारा दिए गए आवेदन के अनुसार आवेदक के नाम खाता स्वामित्व अधिपत्य की भूमि ग्राम पडरिया माल प.ह.न. 44 / 86 रा.नि.म. सक्का तहसील व जिला डिण्डौरी में भूमि स्थित है। उक्त भूमि मुझ आवेदक की पैतृक सम्पति है उक्त भूमि में अनावेदक द्वारा लगभग 2 माह पूर्व बिना मेरी सहमति के रात्रि में बीच खेत से सड़क का निर्माण कर लिया गया। जब मेरे द्वारा सुबह इसका विरोध किया तो मेरे साथ गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देने लगे। उक्त संबंध में मेरे द्वारा पूर्व में पुलिस अधीक्षक डिण्डौरी, चौकी अमरपुर, जनसुनवाई एवं सी.एम. हेल्प लाईन में भी शिकायत दर्ज कराई थी किन्तु उक्त घटना के संबंध में आज तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई। अनावेदक रूपये/पैसा का रौब दिखाता है, कुछ करने पर गोली मार देने की बात कहता है। अनावेदक बाहरी राज्य का व्यक्ति है आपराधिक प्रवृति का है जो कभी भी किसी भी गम्भीर घटना को घटित कर सकता है। आवेदक गरीब कृषक है तथा मेरा खेती के अलावा आय का अन्य कोई साधन नहीं है जिसका फायदा उठाकर अनावेदक द्वारा मेरी भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया गया है। जिससे मुझ आवेदक को अपूर्णीय क्षति का सामना करना पड़ रहा है मेरे द्वारा पूनः आवेदन प्रस्तुत करने पर अनावेदक मेरे साथ गम्भीर घटना भी घटित कर सकता है जिससे मुझे भय भी बना हुआ है।

अतः निवेदन है कि आवेदन पत्र स्वीकार करते हुए अनावेदक के विरूध उचित दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए मुझ आवेदक के भूमि में से अनावेदक का कब्जा छुडाये जाने की कृपा की जावे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000