डिंडोरी CEO पर ग्रामीणों ने लगाया अभद्रता कर भगाने का आरोप

Listen to this article

प्रधानमंत्री आवास की मांग और सचिव की शिकायत करने पहुँचे थे जनपद कार्यालय

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 28 अप्रैल 2022, जनपद पंचायत डिंडोरी के सी ई ओ पर ग्रामीणों ने अभद्रता कर कार्यालय से भगाने और रोजगार सहायक को ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश देने की शिकायत जिला कलेक्टर से करते हुए कार्यवाही एक मांग की है। ग्रामीणों ने जनपद पंचायत, डिंडोरी सी ई ओ गणेश पांडेय द्वारा अभद्रता किये जाने से शिकायत कलेक्टर कार्यालय में दर्ज कराते हुए ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक एवं सचिव पर ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

ग्रामीण अघनू प्रजापति ने बताया कि नूनखान ग्राम पंचायत में पदस्थ रोजगार सहायक जानकी प्रजापति द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना दिए गए ग्राम पंचायत के प्रस्ताव में काट छाट कर अपने पिता और पति के नाम आवास की लिस्ट में जोड़ दिया गया है और अन्य ग्रामीणों के नाम काट दिए गए है, कुछ बोलने पर योजनाओं का लाभ देने से वंचित करने की धमकी देती है। इस संबंध में हम ग्रामीण शिकायत लेकर जनपद पंचायत कार्यालय, सी ई ओ के पास पहुँचे तो उन्होंने अभद्रता कर ऑफिस से भगा दिया है और हमारे सामने ही रोजगार सहायक को फोन लगाकर बोल रहे थे कि इन सबकी शिकायत पुलिस से कर देना। आज हम लोगो ने जनपद पंचायत सी ई ओ द्वारा की गई अभद्रता की शिकायत कलेक्टर कार्यालय में भी की है।

सीईओ डिंडोरी के द्वारा आमजन, जनप्रतिनिधियों की अपेक्षा किए जाने, मीडिया को जवाब नहीं देने की चर्चाएं पहले भी सामने आती रही है। समस्या लेकर आए ग्रामीणों की शिकायत नहीं सुनना और उनसे अभद्रता किए जाने की जांच कर उचित कार्यवाही जिला प्रशासन द्वारा की जाना चाहिए।

इनका कहना है-

“ग्रामीण आवास की मांग को लेकर आये थे शिकायत की जांच कराने पर पता चला कि सभी अपात्र थे। ग्रामीणों के साथ कोई अभद्रता नही की गयीं है।”

गणेश पांडेय
मुख्य कार्यपालन अधिकारी
जनपद पंचायत डिंडोरी

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000