नोट के बदले वोट, वृन्दा परस्ते के पक्ष में रुपए बाटने के लगे आरोप

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिण्डोरी, 2 जुलाई 2022, पंचायत चुनाव का आखिरी चरण शेष है और अब प्रत्याशियों के समर्थक चुनाव में नोट के बदले वोट की फिराक में दिख रहे है। मतदाताओं को रुपये बांट कर उनके वोट खरीदने का प्रयास हो रहा हैं।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रही है और आरोप है कि जिला पंचायत क्षेत्र क्र. 5 की प्रत्याशी वृन्दा परस्ते के समर्थक अशोक पड़वार समनापुर क्षेत्र के ग्राम किवाड़ में लोगों को रुपये बांट रहे हैं। आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन करार देते हुए नोट के बदले वोट खरीदने के आरोप हीरा रुदेश परस्ते के पक्ष द्वारा लगाया जा रहा है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी व प्रेक्षक को शिकायत करने की बात भी उनके द्वारा कही जा रही है। निर्वाचन अधिकारी को मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल जांच और कार्यवाही की अपेक्षा है ताकि निष्पक्ष मतदान ही सके।

विधायक का समर्थन प्राप्त उम्मीदवार पर आरोप

गौरतलब है कि विगत दिनों कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने वार्ड क्रमांक 5 की प्रत्याशी हीरा रुदेश परस्ते के पक्ष में बजाग में सभा और रैली की थी जिन्हें क्षेत्र में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी समझा जा रहा है। वहीं उसी दिन डिंडोरी विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने वृन्दा परस्ते के पक्ष में मंच से समर्थन मांगा था और उनके पक्ष में प्रचार किया गया था। इसी प्रत्याशी के सहयोगी और विधायक के करीबी अशोक पड़वार की फोटो नोट बाटते हुए सार्वजनिक होने के बाद लोगों में नाराजगी है वहीं जनता कांग्रेस समर्थित और विधायक समर्थित उम्मीदवार को लेकर भ्रम में है। इस स्थिति का फायदा विरोधियों को भी मिल सकता है। जबकि क्षेत्र में अब तक की स्थिति में श्रीमती हीरा रुदेश परस्ते की स्थिति मजबूत बताई जा रही है। पंचायत चुनाव के दो चरणों में जिला पंचायत की 6 सीटों के लिए संपन्न हुए मतदान में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के खाते में बड़ी उपलब्धि दर्ज नहीं हो पाई है शेष बची चार सीटों पर काग्रेस के प्रत्याशियों को लेकर मतदाता पूरी तौर से भ्रमित है, जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ सकता है। मतदाता  और पार्टी कार्यकर्ता भ्रम में है और कांग्रेस का अंतर्कलह साफ उजागर हो रहा है। बताया जाता है कि जिला कांग्रेस कमेटी ने सभी सीटों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर दी गई थी तब भी पार्टी के कई जिम्मेदार अन्य उम्मीदवारों के पक्ष में खुलकर प्रचार कर रहे है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000