धान खरीदी में सरकार की वादाखिलाफी से किसान नाराज : ज्ञापन सौंपा

Listen to this article


जनपथ टुडे, डिंडोरी, 23 दिसम्बर 2023, जिले के किसानों ने सरकार द्वारा चुनाव में किए गए वादे के मुताबिक धान खरीदी नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

सौंपे गए ज्ञापन में किसानों ने सरकार से
निवेदन किया है कि हम समस्त किसान जिला डिंडोरी आपसे निवेदन करते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चुनाव के दौरान घोषणा की गई थी कि भारतीय जनता पार्टी कि सरकार बनती है तो किसानो को धान का समर्थन मूल्य 3100 रूपये व गेंहू का 2700 रूपये प्रति क्विटल होगा और किसानों को उक्त दर से सरकार भुगतान करेगी | 2023 में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनने पर भी वादे के मुताबित धान का मूल्य नहीं दिया जा रहा है। धान 2183 रूपये प्रति क्विंटल के दर से ख़रीदा जा रहा है। जो कि किसानो के साथ वादा खिलाफी व अन्याय हो रहा है।

अतः हम समस्त किसान मुख्यमंत्री से निवेदन करते है कि किसानो के लिए जो घोषणा व वादा किया था उसी दर से धान की खरीदी की जाए। दिनांक 26/12/2023 तक उचित समाधान नही होने पर दिनांक – 27/12/2023 को जिले के समस्त किसान अपने अपने क्षेत्र के सभी सहकारी केन्द्रों पर रोड जाम कर धरना प्रदर्शन एवं आन्दोलन करेंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

सरकार बनने के बाद भाजपा सरकार किसानों से किए वादे के अनुसार निर्धारित दर पर धान की खरीदी नहीं कर रही है जिससे प्रदेश भर में किसान नाराज और मायूस है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000