पांच दिन बाद घर पहुंचे डॉक्टर, बाहर से ही परिवार से मिलकर वापस ड्यूटी पर चले गए

Listen to this article

भोपाल के CHMO डॉ. सुधीर डेहरिया

 

जनपथ टुडे, भोपाल समाचार, मार्च 302020, कोरोनावायरस के संक्रमण रोकने के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी
डॉ. सुधीर डेहरिया भोपाल जिले के सीएमएचओ हैं, सोमवार को दोपहर बाद वे पांच दिन बाद घर पहुंचे थे

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला रात दिन काम कर रहा है। कई कर्मचारी घर तक नहीं जा पा रहे हैं। इन सब के बीच भोपाल के सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर डेहरिया की एक तस्वीर सामने आई है। इसमें वे अपने घर के सामने बैठकर पांच फीट की ज्यादा दूरी से परिवार को निहार रहे हैं। सीएमएचओ होने के कारण कोरोनावायरस से लोगों को बचाने की जिम्मेदारी डॉक्टर डेहरिया के ही कंधों पर है। बच्चों को अपने डॉक्टर पापा को देखने का सुख तो है पर वे उनसे गले तक नहीं मिल सकते हैं और ना ही उनके पापा उन्हें दुलार कर पा रहे हैं।

बच्चों के साथ खड़ी उनकी पत्नी डॉ. प्रीति डेहरिया उनको चाय का प्याला देती हैं वो भी दरवाजे के सामने बनी मुंडेर पर रख देती हैं। डॉक्टर सुधीर वो चाय का प्याला दूर से ही उठातेे हैं और बेटो व पत्नी से बात करते रहते हैं। करीब 20 मिनट बात करने के बाद वे फिर से अपनी ड्यूटी पर चले जाते हैं। डॉ. सुधीर की पत्नी डॉ. प्रीति डेहरिया जेपी अस्पताल में ही मेडिकल ऑफिसर हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000