नर्मदा नदी बाढ़ में खेलते बच्चे, जान जोखिम में

Listen to this article

दीपक नामदेव :-

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 17 अगस्त 2020, नर्मदा नदी में बाढ़ और बाढ़ के बीच खेलते बच्चे यह तस्वीर डिंडोरी की है जहां नर्मदा नदी में बाढ़ के बीच बच्चे खेलते हुए बाढ़ का आनंद ले रहे हैं। लेकिन खेल खेल में अनहोनी होने का खतरा बना हुआ है, इन खतरों से अनजान ये मासूम बच्चे नर्मदा नदी के बाढ़ के पानी में मस्ती करते देखे जा रहे हैं और इन्हें रोकने वाला दूर दूर तक कोई भी नजर नहीं आता। लापरवाह अभिभावकों की गलतियों का खामियाजा बड़ी और दुखद घटना के रूप में उठाना पड़ सकता है।

जिले भर में लगातार हो रही बारिश से नर्मदा सहित नर्मदा की अन्य सहायक नदियां उफान पर हैं और बच्चों का इस तरह नर्मदा नदी की बाढ़ में खिलवाड़ करना अपनी जान को जोखिम में डालना है लेकिन लापरवाह अभिभावकों की वजह से बच्चे नर्मदा नदी में पहुंच जाते हैं और शुरू होता है जान जोखिम में डाल कर मस्ती का यह खेल जो किसी बड़े हादसे में तब्दील हो सकता है। कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जब जरा सी लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

जिला प्रशासन को सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए ताकि जानबूझकर दुर्घटना हो आमंत्रण देने का यह खेल खत्म किया जा सके बच्चों के साथ अभिभावकों पर कठोर कार्यवाही की जावे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000