जर्जर हो चुका गन्नागुडा का पंचायत भवन

Listen to this article

गणेश शर्मा गाड़ासरई –

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 28 अगस्त 2020, जनपद पंचायत बजाग के अंतर्गत गन्नागुड़ा ग्राम पंचायत की हाल बरसात के चलते बेहाल ही गए है। ग्राम पंचायत भवन गन्नागुड़ा पूर्ण रूप से जर्जर हो गया है, छत गिरने की कगार पर नजर आ रही है, हमेशा खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि जब हमारे ग्राम पंचायत भवन की बिल्डिंग ही सुरक्षित नही है तो ग्रामवासी कितने सुरक्षित रहेंगे। भवन काफी वर्षों पुराना है ऊपर से छत का पानी टपकता है और साथ साथ चारो ओर से दीवाल भी फट चुकी है।ऐसे में जवाबदार कर्मी अवश्य ही किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे है भवन का न तो कभी रखरखाव और मरम्मत की गई और न ही इसकी कोई चिंता जिम्मेदारी को है। अभी जब बारिश जोरो पर है तब भवन कि स्थिति भवन गिरने जैसी लगती है यदि समय रहते भवन की स्थिति नहीं सुधारी गई तो कभी भी कोई बड़ी घटना की संभावना से नकारा नहीं जा सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत की नई बिल्डिंग बन चुकी है पर सवाल यह पैदा होता है कि यदि भवन बना चुका है तो फिर पुरानी जर्जर हालत के इस भवन से मोहमाया कब छोड़ा जाएगा।

आज जनपथ टुडे के रिपोर्टर के द्वारा भवन की स्थिति का जायजा लिया तो भवन में ऊपर छत का पानी अंदर तक भरा हुआ है। पंचायत के आवश्यक सामग्री,उपकरण, कागजातों को किसी तरह पानी से खराब होने से बचाने के लिए त्रिपाल, पन्नी का सहारा लिया जा रहा है।

जनपद के अधिकारियों को भवन का जायजा ले कर तत्काल कार्यवाही की जाना चाहिए ताकि कोई घटना न हो सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000