अमरपुर के मुख्य मार्ग में पुनः अतिक्रमण, अवैध कटाई पर नहीं रोक

Listen to this article

देव सिंह भारती

जनपथ टुडे, 14 जून 2021, डिंडौरी, अमरपुर, जनपद पंचायत मुख्यालय अमरपुर के मुख्य मार्ग का निर्माण कार्य शुरू होते ही प्रशासन द्वारा निर्मित सड़क के मध्य से दोनों तरफ 28 फीट की चौड़ाई में अतिक्रमण मुक्त कराया गया था। परंतु निर्माण कार्य की मंथर गति से होने के चलते पुनः अतिक्रमण होना शुरू हो गया हैं जो आने वाले समय में प्रशासन को अतिक्रमण हटाने में उतनी ही मशक्कत करनी पड़ेगी। निर्माण कार्य में गति तेज की जाए या अतिक्रमण होने से रोकने कड़ी कार्यवाही की जाना उचित होगा।

अमरपुर पूर्व से ही अतिक्रमण के मकड़जाल में पूरी तरह से उलझा हुआ हैं दिखाई देता है जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। इस संबंध में स्थानीय ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्ताव पारित कर जिला प्रशासन को खसरा क्रमांक एवं पूर्ण विवरण सहित प्रेषित किया जा चुका हैं। परंतु कार्यवाही नहीं होने के कारण अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद हैं। अमरपुर के सौंदर्य में चार चांद लगाने वाली रासटेकरी जहां पूर्व में स्वर्ण जयंती रोजगार योजना के तहत वर्ष 2002-03 में वृक्षारोपण कराया गया था और अब वह बड़े वृक्ष का रूप धारण कर चुके हैं, जिन्हें काटकर अतिक्रमणकारियों द्वारा मकान निर्माण किया जा रहा हैं। जिससे कारण पर्यावरण से खिलवाड़ हो रहा हैं, फिर भी संबंधितों को इसकी परवाह ही नहीं हैं या फिर जानबूझकर अनजान बने हुए हैं।

प्रशासन को अमरपुर में अतिक्रमण और अवैध कटाई रोकने की दिशा में स्थानीय प्रशासन को सख्त निर्देश जारी कर लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000