मुआवजे के लिए दर दर भटक रहा हितग्राही

Listen to this article

मामला चंदवाही बांध का

जनपथ टुडे, डिंडोरी – शहपुरा, 13 जनवरी 2022, जनपद पंचायत शहपुरा अंतर्गत ग्राम पंचातय चंदवाही में किसानों के हित को देखते हुए करोड़ों रूपये की लागत से बांध का निर्माण करवाया गया है। साथ ही सिचाई के लिए नहरों का निर्माण कार्य करवाया गया है।

वहीं जल संसाधन विभाग की लापरवाही से सालों साल गुजर जाने के बाद भी कई किसानों को नहर की जमीन का मुआवजा नहीं मिला है। कुछ ऐसा ही मामला चेतराम पिता बसोरी अहीर निवासी ग्राम चंदवाही तह.शहपुरा जिला डिण्डौरी ने बताया कि चंदवाही बांध की माईनर नहर मेरी जमीन, खसरा क्रमांक 648/1 से निकली है। जिसका रकवा 0.55 हेक्टर है।जल संसाधन विभाग शहपुरा के अधिकारियों द्वारा आश्वासन देकर मेरे खेत से नहर तो बना ली गई किन्तु मुआवजा अब तक नहीं दिया गया है। जब भी मैं नहर की मुआवजा राशि के लिए शहपुरा स्थित कार्यालय जाता हूं तो वहां अभी साहब नहीं है। कहकर भगा दिया जाता है और बोला जाता है कि साहब आऐगें तो मौका देखकर मुआवजा राशि बनवाएंगे। अब तक मुआवजा नहीं मिलने और जमीन के अधिग्रहित हो जाने के कारण परिवार की माली हालत भी खराब हो चुकी है।

वहीं इस पूरे मामले में एसडीओ जल संसाधन शहपुरा अमित सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला मेरी जानकारी में नहीं था। अब मैं पूरे मामले को दिखवा कर नियमानुसार जो भी कार्यवाही होगी करवाता हूं। यदि उक्त किसान की मुआवजा राशि लंबित है तो उसे जल्दी ही दिलवाई जावेगी, विभागीय कार्यवाही जल्दी से जल्दी पूर्ण की जावेगी।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000