कृषि उपज मंडी क्षेत्र में नाले में व्याप्त गंदगी से हलाकान रहवासी

Listen to this article


जनपद टुडे, डिंडोरी, 9 अप्रैल 2022, जिला मुख्यालय में नालों की ठीक से सफाई नहीं किए जाने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है वहीं गंदगी के चलते बदबू से नालों के आसपास रहने वाले लोगों के हाल बुरे है।

नगर परिषद के सामने से होकर कृषि उपज मंडी होते गुजरने वाले नाले में व्याप्त गंदगी साफ नहीं होने से स्थानीय नागरिकों नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे तत्काल साफ कराए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि यह नगर का सबसे बड़ा नाला है, जो सफाई ना होने की वजह से गंदगी से बजबजा रहा है और उसके आसपास रहने वाले लोगों का बदबू के मारे बुरा हाल है। वहीं गंदगी और मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बीमारियों के फैलने का भी अंदेशा है।

मच्छरों के बढ़ते प्रकोप और कीड़ों के पनपने से रहवासियों को बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। सफाई न होने की वजह से मलेरिया डेंगू जैसी घातक बीमारियों की संभावना बढ़ गई है।

ज्ञातव्य है कि शहर के बीचो बीच बहने वाले इस नाले में हमेशा गंदगी जमी रहती थी जिसे लेकर सफाई की मांग की जाती रही है। जिस पर खानापूर्ति के नाम पर कभी कभार थोड़ा बहुत सफाई की जाती रही है उसी का नतीजा है की धीरे धीरे गंदगी का अंबार लग गया और नागरिकों को रहवासियों को असहनीय पीड़ा से गुजरना पड़ रहा है। नगर परिषद से जनपेक्षा है कि पूरे नाले की संपूर्ण सफाई व इसने खड़े हो चुके खरपतवार को समाप्त किया जावे ताकि नाले में बहने वाले पानी का जमावड़ा न हो साथ ही आगे बरसात में जल निकासी में आने वाली समस्या का भी निराकरण हो सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000