अमृत सरोवर निर्माण कार्य रोकने वाले हरियाणा के किसान को SDM ने दिए सख्त निर्देश

Listen to this article

देव सिंह भारती

जनपथ टुडे, अमरपुर, डिंडौरी, 14 मई 2022, जनपद पंचायत अमरपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत झिलमिला में बन रहे अमृत सरोवर योजना अंतर्गत चेक डैम निर्माण किया जाना प्रस्तावित हैं। नाले के ऊपरी सतह पर यशवीर सिहं जाट हरियाणा द्वारा उन्नत सब्जी फसल उत्पादन किया जा रहा हैं। उसके द्वारा चेक डैम निर्माण कार्य का विरोध किया जा रहा था।

जहां मौके पर पहुंचे बलवीर रमण अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डिंडौरी ने समझाइश दी जिस पर यशवीर सिहं जाट ने कहा कि उसने किसी प्रकार की आपत्ति नहीं की हैं। उसका भाई आपत्ति कर रहा था जो कि वर्तमान में विक्षिप्त की स्थिति में हैं। जिसे इलाज के लिए डिंडौरी भेजा गया हैं। उसे निर्माण कार्य से किसी प्रकार की आपत्ति नहीं हैं।

जहां एस डी एम ने सहायक यंत्री के पी दुबे को तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। सब्जी उत्पादक के खेत में टमाटर तोड़ाई का कार्य चल रहा था। जहां बाल श्रमिक भी काम करते दिखाई दिए जो कि शासन के निर्देशों के विरुद्ध हैं। गौरतलब है कि हरियाणा के सब्जी कारोबारियों के द्वारा सीधे साधे लोगों की भूमि पर कब्जा करना, सड़क निकालने की कई शिकायते सामने आ चुकी है। जिन पर कही भी कोई सख्त कार्यवाही नहीं की गई है। उक्त निर्माण स्थल पर भी बन्दूक दिखाकर कार्य करने वाले मजदूरों को कार्य से भागने की जानकारी सामने आई है। धीरे धीरे अन्य राज्यो के इन कारोबारियों द्वारा क्षेत्र में दबदबा बनाने और लोगों को डराने धमकाने का प्रयास किया जाता रहा है और अब ये लोग शासकीय कार्यों में तक बाधा उत्पन्न कर रहे है। इन स्थितियों पर प्रशासन को गंभीरता से निर्णय लेते हुए कार्यवाही की जानी चाहिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000