नगर में द्वारो का नामकरण संस्कार संपन्न

Listen to this article

गणेश मंदिर द्वार से हुआ पोल खुलने का श्री गणेश

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 27 मई 2022, जिला मुख्यालय में नगर परिषद का कार्यकाल पूर्ण होने को है। नई परिषद के चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ होने में बहुत कम समय शेष रह गया है और इस दौर में नगर में सौंद्ररीकरण की बयार बहती दिख रही है।

इसी क्रम में कई दिनों से नगर के महत्वपूर्ण मार्गो पर द्वारों का निर्माण कार्य चल रहा था और आज इनका नामकरण संस्कार सम्पन्न हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत द्वारा निर्धारित 14 में से 10 द्वारो पर ठेकेदार द्वारा नाम पट्टिका शुक्रवार को सुबह लगाई गई। जिन्हे देखकर इनकी गुणवत्ता पर सवाल भी उठने लगे है और आमजन इनके अल्प भविष्य को लेकर चिंतित है और इनको सिर्फ पैसे की बर्बादी मान रही है।

 गणेश मंदिर द्वार से हुआ,पोल खुलने का श्री गणेश

जहां नगर परिषद के इस कार्य की गुणवत्ता को लेकर और इन बोर्डो के भविष्य पर सवाल उठ ही रहे थे। तभी पहले ही दिन तेज हवाओं ने नगर परिषद के इस कार्य की गुणवत्ता की पोल खोल खोल कर रख दी। पहले ही दिन गणेश मंदिर द्वार का बोर्ड हवा में सड़क के बीच जा गिरा बाकी के भी बरसात आने के पहले हिल्ले लग जाने के आसार है।

इन गेट की कीमत और निविदा राशि की जानकारी इन कार्यों के प्रभारी अधिकारी सब इंजीनियर अशोक दीक्षित द्वारा नहीं दी गई। किन्तु अनुमानित लागत लगभग एक लाख रुपए प्रति गेट बताई गई है। इनकी गुणवत्ता और भौतिक सत्यापन को लेकर अभी नगर परिषद प्रक्रिया प्रारंभ करेगी किन्तु फिलहाल इनकी गुणवत्ता की पोल खुलने का श्री गणेश हो चुका है जो परिषद के निर्णय और धन की बर्बादी, कमीशनबाजी का स्पष्ट संकेत है। नगर में चर्चा का विषय है कि जाते जाते परिषद के जिम्मेदार जी भर कर कमाई करने में जुटे हुए है और उन्हें जनहित और कार्यों की गुणवत्ता से कोई लेना देना नहीं है उनका उद्देश्य अधिक से अधिक धन खर्च करना है।

 

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000