प्रदेश व जिले के बाहर से आने वाले व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण करें: जिला कलेक्टर

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 2 नवंबर 2020, कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कडाई से पालन करें। आगामी त्यौहारों में प्रदेश और जिले के बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखें और उनका स्वास्थ्य परीक्षण करें। इसी प्रकार से सभी विभाग प्रमुख अधिकारियों को अपने अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा। कलेक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी, अपर कलेक्टर एसडीएम डिंडौरी, एसडीएम शहपुरा, जिला समन्वयक सर्वशिक्षा अभियान, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कार्यपालन यंत्री पीएचई, कार्यपालन यंत्री आरईएस, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित पाॅजीटिव प्रकरण और उसके बचाव की तैयारियों के संबंध में आक्सीजन की उपलब्धता, क्वारंटाईन सेंटर एवं फीवर क्लीनिक के बारे में जानकारी ली। गरीब कल्याण रोजगार अभियान के कार्याें की समीक्षा की। आत्मनिर्भर भारत योजना अंतर्गत निर्माणाधीन आंगनबाडी केन्द्रों को पूर्ण करने को कहा गया। कलेक्टर ने पोषण माह के अंतर्गत चलाये गए कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस अभियान में कम वजन एवं कम लंबाई के बच्चों को नियमित रूप से पोषण आहार एवं दवाईयां दी जावे, जिससे उनके स्वास्थ्य में सुधार आ सके।

कलेक्टर ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत आधार सीडिंग के कार्याें की समीक्षा की गई। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक दर्ज कराने के निर्देश दिए गए। न्यायालीन प्रकरणों के जबाव दावा निर्धारित समय पर प्रस्तुत करने को कहा। बैठक में वनाधिकार अधिनियम के अंतर्गत वनाधिकार पत्र वितरण के संबंध में समीक्षा की। कलेक्टर ने पशुपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड वितरण और स्ट्रीट वेंडर और ग्रामीण पथ विक्रेता योजना कामगार सेतु के अंतर्गत हितग्राहियों को लाभांवित करने को कहा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000