शासकीय उ. मा.शा. प्राचीन डिंडोरी में टीकाकरण प्रारंभ

Listen to this article

कलेक्टर ने किया टीकाकरण सेंटर का निरीक्षण

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 3 जनवरी 2022, कोरोना वैक्सीन महाअभियान अन्तर्गत 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों को टीकाकरण अभियान अन्तर्गत जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ विभाग और शिक्षा विभाग की सक्रियता के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला प्राचीन डिंडोरी, भोंदू टोला में नोडल अधिकारी व प्राचार्य एम. के. पुशाम के मार्गदर्शन में सोमवार को टीकाकरण प्रारंभ हुआ। इस अवसर पर नगर परिषद उपाध्यक्ष महेश पाराशर, प्राचार्य एम. के. पुशाम सहित सभी शिक्षक व शिक्षिकाए उपस्थित रहे।

स्वास्थ विभाग के सतत प्रयास व शाला के शिक्षकों की सक्रिय भूमिका से लगभग 79 छात्रों का टीकाकरण पहले दिन पूर्ण हुआ। विद्यालय में टीकाकरण अभियान अन्तर्गत तीन दिनों तक टीकाकरण जारी रहेगा ताकि सभी 15 से 18 वर्ष के छात्र व छात्राओं का वैक्सीनेशन संपन्न हो सके।

गौरतलब है कि एक ओर तीसरी लहर की दस्तक चिंता का विषय बनी हुई है वहीं 15 से 18 वर्ष के किशोरों के वैक्सीनेशन के लिए सरकार ने सोमवार से अभियान पूरे देश में प्रारंभ किया है। जानकारी के मुताबिक जिला में 75 स्कूलों में बूथ स्थापित 10 हजार किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कलेक्टर रत्नाकर झा के निर्देश पर अधिकारियों को केन्द्रवार जिम्मेदारी सौंपी गई है।

टीकाकरण के उपरांत युवा वर्ग ने टीकाकरण को सुरक्षित बतलाते हुये सभी से टीका लगवाने की अपील की है। सभी स्कूलों में प्राचार्य को नोडल अधिकारी बनाया गया है। प्रशासन ने निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति हेतु सम्पूर्ण तैयारियां की है।

कलेक्टर ने किया टीकाकरण सेंटर का निरीक्षण

कलेक्टर रत्नाकर जिला मुख्यालय में बनाए गए टीकाकरण सेंटर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे जहाँ कोविड-19 टीका लगवा रहे छात्र और छात्राओं से मुलाकात कर टीकाकरण में लगे स्टाफ से टीकाकरण की जानकारी ली। कलेक्टर रत्नाकर झा ने विद्यालय में उपस्थित सभी छात्र छात्राओं का शत-प्रतिशत टीकाकरण किए जाने के निर्देश दिए वहीं टीकाकरण की गति को और बढ़ाने के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था अतिरिक्त रूप से करने की बात भी कही।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000