जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की विभाग ने की पुष्टि

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 10 जनवरी 2022, जिले में एक बार फिर कोरोना की स्थिति विस्फोट क होती दिखाई दे रही है। प्राप्त ताज़ा जानकारी के अनुसार जिले के विभिन्न विकासखंडों से 7 कोरोना वायरस से संक्रमित केस पाए जाने की पुष्टि स्वास्थ विभाग ने की है।

हालांकि कोरोना वायरस के फैलाव की संभावनाओ को देखते हुए प्रशासन हर स्तर पर कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में जरूरी ऐतिहातिक कदम उठाते हुए संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश जारी कर चुका है।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के DPM विक्रम सिंह ने जिले के मेंहदवानी, समनापुर, शहपुरा सहित डिंडोरी में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की पुष्टि की है। जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रमेश मरावी ने भी मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जिले के

मेंहदवानी विकासखंड से 3, समनापुर विकासखंड से 2 शहपुरा विकासखंड से 1,
डिंडोरी से 1,कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिनकी जांच के उपरांत कोरोना वायरस गाइड लाइन के अनुसार उन्हें भर्ती कर समुचित इलाज की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। फिलहाल कोरोना पॉजिटिव इन मरीजों को लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम रवाना हो चुकी है।

कोरोना संक्रमण से बेपरवाह हो चुके हैं लोग

ग्रामीण क्षेत्र सहित जिला मुख्यालय में भी संक्रमण के प्रति लोगों में सतर्कता की कमी देखी जा रही है। प्रशासन के द्वारा लगातार निर्देश जारी करने के बाद भी कलेक्टोरेट परिसर में आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों के द्वारा ना तो मास्क लगाया जा रहा है और ना ही अन्य नियमों का पालन किया जा रहा है। कमोबेश यही हाल जिला मुख्यालय के सरकारी दफ्तरों में भी देखने को मिला जहां अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना गाइडलाइन के पालन के प्रति लापरवाह दिखाई दिए। सरकारी दफ्तरों में ग्रामीण क्षेत्रों से आए ग्रामीणजनों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है जो बिना मास्क के ही कार्यालयों में अपने कार्यों को संपन्न कराने के लिए घूमते देखा जा सकता है। बहरहाल कोराना संक्रमण के प्रति इसे लोगों की लापरवाही कहा जाए या फिर जागरूकता की कमी एक बार फिर प्रशासन को कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए सख्ती दिखाना लाजमी होगा।

डिंडोरी से प्रकाश मिश्रा

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000