नर्मदा जयंती/ उत्साह के साथ तैयारियों में जुटे श्रद्धालु

Listen to this article

जनपथ टुडे, 7 फरवरी 2022, मंगलवार को नर्मदा जयंती मनाई जावेगी। सम्पूर्ण जिले में नर्मदा जयंती को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। जगह जगह रामधुन, भजन कीर्तन नर्मदा के तटों पर चल रहे है वहीं नर्मदा मन्दिरों और शिवालयों में रोशनी आदि की गई है। जगह जगह कल होने वाली पूजा अर्चना और भंडारों की तैयारियां श्रद्धालुओं द्वारा की जा रही है। अमरकंटक से डिंडोरी तक बहुत से स्थानों पर उत्साहपूर्वक लोग तैयारियों में लगे हुए है।

डिंडोरी के घाटों और मन्दिरों में अभूतपूर्व सजावट


कोविड की तीसरी लहर के चलते अनिश्चितता की स्थितियां होने के कारण बड़े आयोजनों की कोई रूपरेखा तय नहीं की जा सकी। फिर भी सभी घाटों, मन्दिरों के साथ साथ जिला मुख्यालय में जगह जगह भंडारे की तैयारियां की जा रही है।

मड़िया घाट, डैम घाट पर की गई सजावट

सोमवार को नगर के मुख्य मार्ग पर नर्मदा मां की प्रतिमा की शोभायात्रा निकाली गई। नर्मदा प्रतिमा मड़िया घाट पर स्थापित की जाएगी जहां पंडाल लगाया गया है। नर्मदा मन्दिर को फूल की मालाओं से भव्य और आकर्षक रूप में सजाया गया है। डेम घाट, भवतारिणी मंदिर में विशेष रोशनी की गई है वहीं रामधुन का भी आयोजन किया गया है। नगर में कई स्थानों पर भंडारों की तैयारियां चल रही है। कल होने वाले नर्मदा जयंती के आयोजन को लेकर लोगों में अत्यधिक उत्साह देखा जा रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000