विश्वकर्मा जयंती पर अवकाश घोषित की मांग, समाज के प्रतिनिधियों ने दिया ज्ञापन

Listen to this article

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 6 सितंबर 2021, विश्वकर्मा समाज संगठन मध्यप्रदेश की जिला इकाई के जिलाध्यक्ष राजेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में 17 सितंबर भगवान विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर लेकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन डिंडोरी तहसीलदार को सौंपा।

जिला विश्वकर्मा समाज की इकाई ने अपने ज्ञापन में लिखा है कि 17 सितंबर को भारत देश सहित विदेशों में भी सरकारी निजी औद्योगिक संस्थानों कारखानों उद्योगों एवं समस्त निजी संस्थानों में यंत्रों मंत्रों एवं तंत्रों के देवता का पूजन मानव द्वारा निर्मित तिथि 17 सितंबर को श्रद्धा भक्ति के साथ पूजन अनुष्ठान मूर्ति स्थापना शोभायात्रा धार्मिक आयोजन आदि आयोजित किए जाते हैं। इस दिन समस्त मशीनें कारखाने औजार यंत्र आदि का पूजन की जाती है और उत्पादन निर्माण बंद रखा जाता है। विश्वकर्मा समाज संगठन ने इस तिथि को पूरे देश में प्रदेश में शासकीय सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है।

लंबे अरसे से की जा रही है अवकाश की मांग

जिला कलेक्टर के नाम सौंपे गये ज्ञापन में समाज के प्रतिनिधियों ने लिखा है कि यह मांग पूरे देश में 15 करोड़ विश्वकर्मा वंशज एवं लगभग सभी हिंदू समुदाय के लोगों की है जो अनेकों वर्षों से की जा रही है। मांग को प्राथमिकता के आधार पर तत्काल स्वीकृत किया जाए।

ज्ञापन सौपे जाने के वक्त जिला अध्यक्ष राजेश विश्वकर्मा कोषाध्यक्ष विवेक विश्वकर्मा सचिव जितेंद्र विश्वकर्मा उपाध्यक्ष मुकेश विश्वकर्मा, पार्षद पुरूषोत्तम विश्वकर्मा सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000