भ्रष्टाचार करने वाले सरपंच-सचिवों के विरूद्ध दर्ज करें एफआईआर: जिला कलेक्टर

Listen to this article

सभी नोडल अधिकारी टीकाकरण केन्द्रों का भ्रमण नियमित रूप से करें

सीईओ अमरपुर ए.एस. कुसराम के दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 6 सितम्बर 2021, कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी टीकाकरण केन्द्रों का भ्रमण नियमित रूप से करें। उन्होंने टीकाकरण कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी – कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने टीकाकरण में पटवारियों की भी ड्यूटी लगाने को कहा है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ऑक्सीजन प्लांट के सुचारू संचालन के लिए अनुभवी और योग्य अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री झा सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्याें की समीक्षा कर रहे थे।

भ्रष्टाचार करने वाले सरपंच-सचिवों के विरूद्ध एफआईआर के निर्देश

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने भ्रष्टाचार करने वाले सरपंच-सचिवों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान लंबित शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने के कारण मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अमरपुर ए.एस. कुसराम के दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगर परिषद डिंडौरी व शहपुरा को नगर में फोगिग मशीन वाहन चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही नगर पंचायत डिंडौरी और शहपुरा में सड़क में घूम रहे अवारा पशुओं को गौशाला भेजने को कहा गया है।

पात्रता पर्ची संबंधित शिकायतों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश

कलेक्टर श्री झा ने जिला आपूर्ति अधिकारी को पात्रता पर्ची संबंधित शिकायतों को शीघ्र निराकरण करने को कहा है। उन्होंने जिले के सभी विकासखण्डों में खाद की उपलब्धता सुनिष्चित करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री झा ने जिले में संचालित जल जीवन मिशन की स्थिति के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने जिले के हाट-बाजार वाले स्थानों में पेयजल व्यवस्था सुनिष्चित निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने वृद्धाश्रमों में निवासरत वृद्धजनों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण, देखरेख और आवश्यक व्यवस्था के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एक जिला एक उत्पाद अंतर्गत बैगानी अरहर के लिए प्रोजेक्ट बनाने और प्रोसेसिंग यूनिट तैयार कर बैगानी अरहर को बाजार में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने उद्यानिकी विभाग की समीक्षा की और योजनाओं से हितग्राहियों को लाभांवित कर उन्हें फलदार बगीचे लगाने हेतु प्रेरित करने के निर्देश हैं। कलेक्टर श्री झा ने कहा कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि सभी हितग्राहियों के खाते में अनिवार्य रूप से पहुंचना चाहिए।

कलेक्टर श्री झा ने इस दौरान शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभगा की समीक्षा करते हुए जिले के सभी स्कूलों में खेल मैदान के लिए भूमि का आवंटन का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देष दिए। उन्होंने जिले के सभी स्कूलों एवं आंगनबाडी भवनों तक आवागमन की सुगम सुविधा सुनिष्चित करने को कहा है।

कलेक्टर श्री झा ने त्र्यंबकेश्‍वर मंदिर ट्रस्ट की भूमि में वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान राजस्व विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सहकारिता विभाग, नगरीय विकास एवं आवास, विद्युत आपूर्ति और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना सहित सभी विभागीय कार्याें एवं योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000