इग्नू में विद्यार्थी 30 नवंबर 2021 तक प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 नवम्बर 2021, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय नई दिल्ली द्वारा संचालित इग्नू विशेष अध्ययन केंद्र 1566 डी शासकीय चंद्र विजय महाविद्यालय डिंडोरी में सत्र जुलाई 2021 के लिए स्नातकोत्तर, स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ है।

डॉ एस पी मिश्रा समन्वयक इग्नू विशेष अध्ययन केंद्र डिंडोरी द्वारा यह जानकारी दी गई है कि जुलाई 2021 सत्र में प्रवेश की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 इग्नू नई दिल्ली द्वारा कोविड-19 को दृष्टि में रखते हुए निश्चित की गई है। इग्नू दूरस्थ शिक्षा के सिद्धांत पर कार्य करता है इग्नू में संचालित सभी पाठ्यक्रम रोजगार मूलक हैं जो विद्यार्थी को नौकरी प्राप्त करने में सहायक है। दूरस्थ अंचलों में रहने वाले विद्यार्थी जो नियमित विद्यार्थी के रूप में प्रदेश के महाविद्यालयों में प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं वे विद्यार्थी इग्नू में प्रवेश प्राप्त कर अपनी उपाधि पूर्ण कर सकते हैं। इग्नू में प्रवेश के लिए टीसी एवं उम्र का कोई बंधन नहीं है। इसके साथ ही साथ इग्नू द्वारा 84 विभिन्न प्रोग्राम में अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए निशुल्क प्रवेश की व्यवस्था की गई है।

इच्छुक विद्यार्थी इग्नू विशेष अध्ययन केंद्र 1566 डी में अपने संपूर्ण कागजात के साथ संपर्क कर ऑनलाइन प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को प्रवेश प्राप्त करने के लिए और पूरे कार्यक्रम की निर्धारित फीस जमा करनी होगी

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000