PM आवास योजना की मजदूरी भुगतान के लिए रोजगार सहायक मांग रहा मुर्गा, दारू

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 24 मई 2022, जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई के दौरान कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्राम पंचायत नुनखान के गरीब मजदूरों ने पीएम आवास की मजदूरी भुगतान करने के लिए रोजगार सहायक द्वारा दारू मुर्गा मांगे जाने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से लिखित शिकायत की है।

शिकायतकर्ताओ के अनुसार आवास योजना में लगभग 17 लोगों ने मजदूरी की थी लेकिन लगभग 9 माह बीत जाने के बाद भी आज तक मजदूरी का भुगतान पंचायत ने नही किया है और रोजगार सहायक मजदूरों को परेशान कर रहा है। आवेदन में मजदूरों ने ग्राम रोजगार सहायक पर मजदूरों से मुर्गा, दारू और रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की है। ग्राम से आए मजदूरों के अनुसार वे मजदूरी नहीं मिलने की शिकायत जनपद पंचायत सहित सीएम हेल्प लाइन में भी कर चुके है। मजदूरों ने रोज़गार सहायक के खिलाफ सक्त कार्यवाही करते हुए मजदूरी दिलवाने की मांग की है।

सीएम शिवराज सिंह ने पेयजल व्यवस्था और आवास योजना की शिकायतों और पैसा मांगे जाने के मामलो पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को सख्त कार्यवाही करने तथा आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराए जाने के निर्देश दिए है। अब जिला प्रशासन ग्रामीण मजदूरों की शिकायत पर क्या कार्यवाही करता है देखना होगा! शिकायत में पंचायत द्वारा 9 माह से मजदूरी भुगतान लंबित होने का स्पष्ट उल्लेख किया गया है, पीएम आवास योजना में राशि उपलब्ध होने के बाद भी मजदूरों का भुगतान नहीं किया जाने से पंचायत की लापरवाही तो उजागर होती है वजह मजदूर साफ कर रहे है। तब ऐसे मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश को अमल में लाए जाने में देरी नहीं होना चाहिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000