दर्दनाक दोहरी मौत : पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से मासूम बेटी के साथ माँ ने की थी आत्महत्या

Listen to this article

मायके पक्ष ने खोले राज

दुपट्टे में बंधी मिली थी माँ बेटी की लाश

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 18अप्रैल 2023, रविवार की शाम नर्मदा में दुपट्टे से बंधी मिली माँ और मासूम बेटी के शव की गुत्थी लगभग सुलझ गई है। मृतिका के भाई और बहिनों से मिली जानकारी के आधार पर तय हो गया है कि मृतिका किरण ने सेंट्रल स्कूल में पदस्थ पति हरिप्रकाश और ससुराल वालों की लंबी प्रताड़ना से तंग आकर ढाई साल की बेटी के साथ दर्दनाक तरीके से पानी मे डूबकर आत्महत्या की थी।

मंगलवार को डिंडोरी पहुंचे मृतिका के भाई चंद्र सेन और बहिन सरिता, सविता, विमला ने मोबाइल मैसेज को बतौर सबूत पेश कर साफ कर दिया कि किरण को उसके ससुराल वाले शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।पूछताछ के दौरान एक अन्य महिला वंदना से भी मृतिका के पति के नाजायज रिश्ते की बात सामने आई है। गौरतलब है कि रविवार शाम लगभग 5 बजे नगर के हंस नगर के नजदीक नर्मदा नदी में दुपट्टा से बंधी माँ और बेटी की दोहरी लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी।मृतिका की पहचान सेंट्रल स्कूल में शिक्षक हरिप्रकाश की पत्नी किरण के रूप में हुई है।जबकि बच्ची का नाम शानवी उम्र ढाई साल बतलाया गया था। किरण के पति हरि प्रकाश 32 साल के मुताबिक किरण 28 साल अपनी ढाई वर्षीय बेटी शानवी के साथ रविवार की दोपहर 2 बजे घर से निकली थी।जिसके बाद दोनों की लाश शाम करीब 5 बजे नर्मदा में उतराती मिली थीं। पुलिस ने पंचनामा उपरांत माँ बेटी के शव को PM हेतु जिला अस्पताल के मर्चुरी कक्ष में सुरक्षित रखवाया था और मंगलवार की दोपहर मृतिका किरण के परिजनों के आने के पर वैधानिक कार्रवाई उपरांत PM (Autopsy) कार्रवाई को अंजाम दिया गया।जिसके बाद मंगलवार की शाम दो दिन बाद माँ और मासूम बेटी का अंतिम संस्कार स्थानीय मुक्तिधाम में हुआ है।
जानकारी के मुताबिक मृतिका किरण के पिता रामदुलारे चौधरी और माता का निधन पहले ही हो चुका था। एक भाई और तीन बहिनों ने सबसे छोटी बहिन किरण का सामाजिक रीतिरिवाजों के तहत 2019 में विवाह हरिप्रकाश से किया था।विवाह के बाद हरिप्रकाश की नौकरी केंद्रीय विद्यालय संघठन में लग गई थी। तब से हरिप्रकाश, उसकी माँ नीलम, पिता महेश, बहिन पूनम और भाई जयप्रकाश लगातार किरण को प्रताडित करते थे। हालात इतने बदतर थे कि हरिप्रकाश के इशारे पर सास नीलम और ननद पूनम मिलकर किरण का गला दबाकर मारती थीं। घटना के दिन अपनी बहिन को भेजे मोबाइल मैसेज में अपने ऊपर हो रही ज्यादती की जानकारी दी थी। प्रताड़ना से सहमी किरण ने यह भी लेख किया था कि वह अपनी बच्ची के साथ जीना चाहती है, लेकिन हरिप्रकाश और उसके परिजन जीने नहीं दे रहे है। अपने साथ हो रही मारपीट से पेट में पल रहे दूसरे बच्चे के गर्भ से गिर जाने का भी जिक्र किया था। मृतिका किरण ने सभी दोषियों को सजा दिलाए जाने की विनती भी अपने भाई बहनों को भेजे मैसेज में की थी। बतलाया गया है कि मृतिका किरण गर्भवती भी थी। फिर से लड़की पैदा होने पर हरिप्रकाश के परिजन दूसरी शादी की धमकी भी देते थे। सूत्रों की माने तो वंदना भी किरण को मोबाइल पर मैसेज और कॉल करके धमकाती थी। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000