बाजार में मनमर्जी, लोगों को नहीं हिदायतों की परवाह

Listen to this article

जनपथ टुडे, मार्च 24,2020, डिंडोरी,(अशोक श्रीवास्तव) लॉक डाउन के दौरान लापरवाही भरा तीसरा दिन ,एक तरफ शासन प्रशासन जनता को पूरी सुविधाये और समय के साथ राहत भी दे रही है, पर वाह रे डिंडौरी के लोग, डिंडौरी के सब्जी वाले जनता को समय दिया था जरूरी सामानों को खरीददारी का दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक, और आज आज शाम 3.20 बजे तक दुकानदार डटे रहे। लेकिन एक भी सब्जी वाले अपनी दुकान बंद करने को तैयार नही है।

शायद इन सबकी सोच भी वही अटकी है कि “जब पिटेगा इंडिया तभी दुकाने बन्द कर घर भागेगा इंडिया ।जिला प्रशासन सख्त हो ,पुलिस प्रशासन सख्त हो तभी यहां के लोग इस संकट की घड़ी में लॉक डाउन को गंभीरता से अमल करेंगे।

 

बेवजह बाहर दिखे तो आप 6 माह के लिए जेल भी जा सकते हैं

लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालाें पर महामारी राेग कानून-1897 के उल्लंघन का केस दर्ज हो रहा है। यह आईपीसी की धारा-188 के तहत दंडनीय है। इसके तहत उल्लंघन करने वाले काे 6 माह तक की जेल या एक हजार रुपए जुर्माना या दाेनाें सजाएं साथ हाे सकती हैं।

केंद्रीय गृह सचिव ने सभी राज्याें के डीजीपी के साथ वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए कि लाॅकडाउन काे पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाए। लोग नहीं मानें तो अन्य राज्याें में भी जल्द कर्फ्यू लग सकता है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000