संभागायुक्त ने मजदूरों, ट्रक चालकों और गरीबों भोजन के संबंध में पूछा

 

सोशल डिस्टेंसिंग हर हाल में बनाये रखने प्रेरित किया

जनपथ टुडे,जबलपुर, 02 अप्रैल, 2020 संभागायुक्त और नगर निगम प्रशासक रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने गरीब बस्तियों, दिहाड़ी श्रमिकों के आश्रय एवं निवास स्थल और घनी बस्तियों का सघन भ्रमण किया। उन्‍होंने वायपास मार्गों में जाकर ट्रक ड्राइवर और उनके सह-कर्मी से बात की।
संभागायुक्त ने ट्रक ड्राइवरों-क्लीनर, मजदूरों, निश्राश्रितों से बातचीत कर उन्हें शासन तथा जनसहयोग से उपलब्ध कराये जा रहे भोजन के संबंध में पूँछा। संभागायुक्त मिश्रा ने कहा कि खाने-पीने की किसी भी प्रकार की समस्या के लिये वे नगर निगम जबलपुर के नियंत्रण कक्ष

हेल्पलाइन,पर फोन कर सकते हैं। संभागायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप सभी को भोजन मिलेगा। किसी को भी भूखा नहीं रहने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें भोजन नियमित रूप से मिलेगा।

संभागायुक्त श्री मिश्रा ने कोरोना वायरस की संक्रामकता तथा उसके फैलाव की तीव्रता और सावधानियों की जानकारी देते हुए बातचीत की। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का अर्थ समझाया तथा लोगों को बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने से कैसे वायरस का संक्रमण रोका जा सकता है ? संभागायुक्त गरीबों, श्रमिकों और ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं से भी अवगत हुए।

संभागायुक्त ने गरीबों, निराश्रितों और श्रमिकों तथा अन्य जरूरतमंदों के लिये बनाये गये रसोई केन्द्रों का भी नगर निगम के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा भोजन की गुणवत्ता से अवगत हुए।

संभागायुक्त एवं नगर निगम प्रशासक मिश्रा ने कर्फ्यू–लॉकडाउन के लिये निर्धारित नियमों तथा सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करते दो एवं चार पहिया वाहन चालकों को अपनी नाराजगी जाहिर की तथा उनसे देश, समुदाय और स्वयं के व्यक्तिगत हित में सहयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और घर में ही रहने की अपील की।
संभागायुक्त ने गोकुलदास धर्मशाला, अधारताल, सुहागी, कटंगी बाइपास, पाटन बाइपास, मुस्लिम बहुल बस्तियां, घनी एवं श्रमिक बस्तियाँ, नगर निगम के काल सेंटर आदि अन्य क्षेत्रों का दौरा कर इंतजाम देखा।

Live Cricket Live Share Market

Check Also

आम रास्ता अवरुद्ध किए जाने से परेशान हैं ग्रामवासी

🔊 Listen to this जनपथ टुडे, डिंडोरी, 29 नवंबर 2020, कुछ माह पूर्व हुए एक …