पीपुल्स हॉस्पिटल में 13 लाख की एक्सपायर दवाएं बेची, 5 कर्मचारियों के खिलाफ FIR

Listen to this article



जनपथ टुडे, भोपाल, 16 फरवरी 2021, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रतिष्ठित पीपुल्स अस्पताल में इस बार एक घोटाला सामने आया है। अस्पताल में मरीजों को 13 लाख रुपए की एक्सपायरी हो चुकी दवाइयां बेच दी गई। इस मामले में अस्पताल के अधिकृत ड्रग् स्टोर में काम करने वाले पांच कर्मचारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है। अभी तक सभी कर्मचारी फरार हैं।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि वह एक्सपायर हो चुकी दवाओ को कंपनी को वापस कर देता है। जिसका कंपनी अस्पताल को सीधे भुगतान खाते में करती है। काफी दिनों तक जब अस्पताल प्रबंधन को कंपनीयों से भुगतान नहीं आया तो स्टोर की जांच कराई गई। जिसमें करीब ₹ 13 लाख की एक्सपायर दवाएं और 1.90 लाख रुपए की दवाएं स्टोर से गायब मिली। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि इस मामले में एक्सपायर दवा का लंबे समय से भुगतान खाते में नहीं आया है। जब इस मामले में पूछताछ और जांच की तो गड़बड़ी सामने आई है। पूछताछ में आरोपी कर्मचारी अपने बचाव में कंपनियों द्वारा भुगतान नहीं दिए जाने की बात कह रहे थे।



इस संदर्भ में निशातपुरा पुलिस ने बताया कि पीपल्स यूनिवर्सिटी के अस्पताल प्रबंधन की तरफ से शिकायत मिली है। जिसमें 15 लाख रुपए की दवाओं का गबन करने का मामला था। जिसकी फार्मेसी टीम से जांच कराई गई थी, यह गड़बड़ी फरवरी 2020 से फरवरी 2021 तक की गई है। इस मामले में अस्पताल के ही 5 कर्मचारी अनुराग, दिनकर, धीरेंद्र, प्रकाश और हरीश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है पुलिस ने बताया कि अभी सभी आरोपी फरार है।



Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000