खारीडीह प्र.सड़क में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य से क्षेत्रवासीयो में गुस्सा

Listen to this article

पंचायती कार्य से भी घटिया प्र. सड़क के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा निर्माण कार्य

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 26 दिसंबर 2021, करजिंया जनपद क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम खारीडीह में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क की रखरखाव और मरम्मत का कार्य चल रहा है। उक्त कार्य में मिट्टी युक्त काली रेत, ओवरसाइज गिट्टी और कम मात्रा में सीमेंट का ऊपयोग किया जा रहा। गिट्टी रेत में नाम मात्र की सीमेंट लगा कर कार्य किया जा रहा है। बाइब्रेटर का उपयोग किए बिना ही कांक्रीट डाला जा रहा है और घटिया तरीके से चल रहे काम में लीपापोती करवाई जा रही है। जिसे देखने कोई विभागीय अधिकारी कर्मचारी कार्यस्थल पर मौजूद नहीं है।

ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से काम किया जा रहा है। ठेकेदार के प्रतिनिधि कार्यस्थल पर उपलब्ध है उनका कहना है की विभाग से प्राप्त दिशा निर्देश पर काम कर रहे है। उक्त कार्य प्रधानमंत्री सड़क योजना अन्तर्गत ठेकेदार मै. राम मौज शर्मा, भिन्ड के द्वारा किया जाना बताया जा रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार यही ठेकेदार मेन्टेनस का काम तीनों रोड़ों में कर रहे है। इनके द्वारा घटिया काम किया जा रहा है और इन कार्यों में घटिया मटेरियल का ऊपयोग हो रहा है।

इस पिछड़े क्षेत्र में निर्माण कार्यों का कोई माई बाप नहीं है अधिकारी कभी कार्यों का मुआयना करने नहीं आते और ठेकेदारों को खुली छूट दे दी है, जिसके चलते इस क्षेत्र की अधिकांश प्रधानमंत्री सड़के समय से पहले समाप्त हो चुकी है।

गौरतलब है कि उक्त सड़क पर सड़क को नाले से क्षति पहुंच रही थी और गार्डवाल बनाए जाने के संबंध में पिछले दिनों “जनपथ टुडे” द्वारा ही उठाई गई थी साथ ही प्रधानमंत्री सड़क योजना के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में यह मामला लाया गया था। किन्तु स्थानीय स्तर पर पदस्थ अमले की लापरवाही के चलते घटिया तरीके से निर्माण कार्य जारी है जिस पर समय रहते कार्यवाही की मांग स्थानीय ग्रामीणों द्वारा की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है विभाग के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा कार्य पंचायतों के स्तर पर होने वाले निर्माण कार्य से भी घटिया है जिस पर विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000