आज से शुरू हुआ गुरु हरीकिशन किडनी डायलिसिस अस्पताल, लोगों को मिलेगा मुफ्त इलाज

Listen to this article

इरफान मलिक :-

अस्पताल में नहीं बनाया गया कोई बिलिंग काउंटर

जनपथ टुडे, नई दिल्ली, 7 मार्च 2021, राजधानी के सराय काले खां स्थित गुरु हरकिशन सिंह किडनी डायलिसिस अस्पताल आज शुरू हो गया। इसे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने शुरू किया है। इस अस्पताल में डायलिसिस पूरी तरह निशुल्क होगा। इस अस्पताल में एक समय में 101 मरीज इलाज करा सकेंगे।


.
राजधानी के सराय काले खां में स्थित गुरू हरिकिशन किडनी डायलिसिस अस्पताल रविवार को शुरू हो गया। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा शुरू किए गए इस अस्पताल में डायलिसिस पूरी तरह से निशुल्क होगा इस डायलिसिस सेंटर की एक और खासियत होगी कि यहां बिलिंग काउंटर नहीं होगा। हर समुदाय के लोग यहां पर आकर अपना इलाज करवा सकेंगे। इस अस्पताल में एक समय में 101 मरीज अपना इलाज करा सकेंगे। अस्पताल में 1 दिन में 500 लोगों के इलाज कराने की सुविधा मिलेगी।


.
दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा का कहना है इस अस्पताल को 6 महीने में तैयार किया गया है। एक मरीज पर साल में 4 से 5 लाख रुपए खर्च होते हैं, ऐसे में कमेटी में मानवता की सेवा के लिए ये अस्पताल शुरू किया है। डायलिसिस की सभी मशीनें जर्मनी से मंगाई गई है। इसमें कोरोना संक्रमित इंतजाम किया गया है।

 

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000