जिले में हाट-बाजार बंद रहेंगे और दुकानें प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी

Listen to this article

केन्द्रीय राज्यमंत्री कुलस्ते ने व्ही.सी. के माध्यम से क्राईसिस मैनेजमेंट समिति के निर्णर्यो को दी सहमति

 

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 30 मई, 2021, डिंडौरी जिले में लोगों की दैनिक जरूरतों के लिए किराना, सब्जी, फल, आटा चक्की, खाद-बीज, कृषि यंत्र, हार्डवेयर, पशु आहार और पंचर बनाने की दुकानें प्रातः 6ः00 बजे से दोपहर 2ः00 बजे तक खुली रहेंगी।

दुकानदार और ग्राहकों को फेस मास्क लगाना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और हाथों को सेनेट्राईज करना होगा। दुकानदारों को सम्पूर्ण परिवार के साथ कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी होगा। उक्त निर्देशो का पालन नहीं करने पर दुकानें सील कर दी जाएगी। इस दौरान जिले के सभी हाट-बाजार भी बंद रहेंगे। केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के लाईव प्रसारण के दौरान रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में उक्त निर्णय लिए गए।

इस अवसर पूर्व केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष पंकज सिंह तेकाम, जिला भाजपा महामंत्री श्री राजेन्द्र पाठक, कलेक्टर रत्नाकर झा, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमति मिनिषा भगवती पाण्डेय, एसडीएम डिंडौरी महेश मण्डलोई मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. रमेश मरावी, डीपीएम विक्रम सिंह ठाकुर, सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विभाग सुश्री दिव्या राय, डाॅ. सुनील जैन, अशोक अवधिया, इंद्रपाल सोनपाली, रेवा पाण्डेय, बृजेन्द्र दीक्षित, श्री प्रभात जैन सहित जिला क्राईसिस समिति के सदस्य मौजूद थे।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य प्रारंभ है। जिले में टीकाकरण अभियान को एक जन आंदोलन का रूप दिया गया है। जिला, जनपद एवं स्थानीय स्तर पर अधिकारी और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस अभियान में समाज सेवक और समाज सेवी संस्थाएं भी शामिल होकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। इससे टीकाकरण के बेहतर परिणाम आयेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की दर में कमी आई है। आज की स्थिति में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 99 हो गई है। कलेक्टर झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी व्यक्ति हमेशा मास्क पहनें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और हाथों को सैनेट्राईज करें या धुलें। घर में रहें, सुरक्षित रहें, बिना किसी वजह के घर से बाहर न निकलें। सर्दी, खांसी और बुखार से पीडित व्यक्ति जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र या कोविड केयर सेंटर से तत्काल संपर्क कर उपचार कराएं।
कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण के लिए 31 केन्द्र बनाये गए हैं। कोई भी व्यक्ति इन केन्द्रो में टीका लगवा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से टीका लगवाएं, यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। जिले में 82 हजार 226 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। रोजाना टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ रही है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में टीकाकरण करने के लक्ष्य को बढाया जाएगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000