किसानों की समस्याओं और राशन दुकानों की समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

Listen to this article



जनपथ टुडे,डिंडोरी, 31 दिसंबर 2020, जिला कांग्रेस कमेटी सहायता केंद्र से जारी प्रेस विज्ञप्ति में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने बतलाया कि डिंडोरी जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर आज जिला कलेक्टर कार्यालय में एस डी एम महेश मंडलोई को ज्ञापन सौंपकर जिले में व्याप्त समस्याओं के शीघ्र निराकरण कराने की मांग की गई है । ज्ञापन के माध्यम से जिला कांग्रेस कमेटी ने मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्रों से लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही है कि विगत माह में राशन दुकानों में बांटने वाले चावल का आवंटन कम कर दिया गया है। ग्रामीण जनों ने बताया कि जानकारी लेने पर यह बताया जाता है कि गरीबों के द्वारा राशन नहीं खरीदा जा रहा है, जिससे अगले माह का आवंटन में बचा हुआ राशन ओपनिंग बैलेंस में दिखाई देता है, जिसके कारण ऑनलाइन आवंटन कम हो जाता है। जिला कांग्रेस कमेटी ने यह मांग की है कि इस बात की जांच कराई जाए पूर्व में कहीं अपात्र व्यक्तियों के नामों से राशन निकासी तो नहीं हो रही थी या अब पात्र गरीबों को राशन वितरण नहीं किया जा रहा है, इसकी जांच कराई जाए।

ज्ञापन में किसानों की धानों को धान केंद्रों में कहीं कहीं प्रति कट्टी धान तुलाई 40 किलो 800 ग्राम, कहीं 41 किलो 800 ग्राम, या कहीं 41 किलो 600 ग्राम, सोसाइटी में तुलवाई जा रही है जबकि 40 किलो 580 ग्राम,तुलाई शासन के द्वारा निर्धारित की है, अथा जांच कराई जाए। ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि विभिन्न समितियों में सर्वेयर पदों पर समिति के ही सेल्समैन, चौकीदार, लेंमपस प्रबंधक पद पर नियुक्त हो गए हैं, जबकि सर्वेयर हेतु योग्यता निर्धारित की गई है, सर्वेयर के पदों पर गलत तरीके से भर्ती कर भ्रष्टाचार कर शासकीय राशि के दुरुपयोग की शिकायतें ग्रामीण क्षेत्रों से प्राप्त हो रही हैं, जांच कराई जाए। किसानों की धानों की खरीदी कराई जाए। किसानों की धानों को अमानक बताकर उन्हें परेशान किया जा रहा है किसानों की समस्याओं का निराकरण शीघ्र कराया जाये। ज्ञापन के माध्यम से यह मांग की गई है कि कि राशन की दुकानों में बांटने वाले वन्या नमक की सैंपलिंग कराई जाए, नमक को ग्रामीणों ने गुणवत्ता हीन बताते हुए सैंपलिंग करवाने की मांग की है। ज्ञापन के माध्यम से जिला कांग्रेस कमेटी डिंडोरी ने मांग की है कि कार्यालय कलेक्टर जिला सत्कार अधिकारी जिला डिंडोरी द्वारा जारी किए जा रहे प्रोटोकॉल में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 103 विधायक भूपेंद्र मरावी का नाम शामिल नहीं किया जा रहा है, प्रोटोकॉल में विधायक शहपुरा का नाम जुड़वाया जाये।

ज्ञापन सौंपते समय नित्यानंद कटारे पूर्व मंडी अध्यक्ष, बृजेंद्र दीक्षित महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी, आलोक शर्मा उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, अविनाश गौतम प्रवक्ता जिला कांग्रेस कमेटी, विजय दहिया कार्यालय प्रभारी सहित कांग्रेस जन उपस्थित थे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000