शहरी विकास के दावों की खुलती पोल, सुबखार में सड़क जाम

Listen to this article

मौलिक सुविधाओं को तरसते वार्डवासी

जनप्रतिनिधियों को सुनाई खरीखोटी

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 17 जून 2022, जिला मुख्यालय में करोड़ों के विकास कार्यों के दावों के बीच वार्ड क्रमांक -1 सुबखार के वाशिन्दों ने मूलभूत समस्याओं को लेकर जबलपुर अमरकंटक मार्ग में शुक्रवार की सुबह जाम लगा दिया। नगर परिषद पर भेदभाव के आरोप लगाते हुये महिलाएं व बच्चे भी सड़क पर बैठे रहे।

प्रदर्शन की जानकारी लगने पर तहसीलदार डिंडौरी गोविंदराम सलामे, SDM बलवीर रमण, SDOP आकांक्षा उपाध्याय, कोतवाली प्रभारी CK सिरामे, यातायात प्रभारी राहुल तिवारी सहित नगर परिषद का अमला मौके पर पहुँचा और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश शुरू कर दी। इसके बाद भी वार्डवासी समस्याओं के ठोस समाधान की मांग पर अड़े रहे। मौके पर मौजूद SDM बलबीर रमण की समझाइश के बाद वार्डवासीयों ने सड़क जाम बंद करने के पूर्व प्रशासनिक अमले को वार्ड में व्याप्त समस्या के अवलोकन की मांग की। जिसके एवज में SDM की अगुबाई में नगर परिषद की टीम ने वार्ड वासियों के साथ वार्ड का निरीक्षण किया और समस्याओं की हकीकत जानी। इस दौरान SDM ने मुख्य मार्ग से कॉलेज की बाउंड्री के बाजू से होकर मुक्तिधाम पहुंच मार्ग के जर्जर और ऊबड़ खाबड़ दशा पर नाराजगी जताई और नगर परिषद से इस मार्ग का निर्माण करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान वार्डवासियों ने आंगनवाड़ी के लिए चयनित जगह पर आंगनवाड़ी भवन निर्माण और संचालित शासकीय प्राइमरी स्कूल के आसपास व्याप्त कचरा के नियमित साफ-सफाई के साथ वार्ड में पक्की नालियों का निर्माण करने की मांग की है।

मांगों पर SDM द्वारा CMO नगर परिषद चंद्रमोहन गर्मे को तत्काल निर्माण कार्यों को शुरू कराने के निर्देश दिए। सड़क जाम के दौरान विधायक डिंडौरी ओमकार मरकाम और नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम भी मौके पर पहुंचे और समझाइश देने की कोशिश की थी, लेकिन वार्डवासीयों ने जनप्रतिनिधियों को तबज्जो नही दी और जमकर खरीखोटी सुनाई। हालांकि SDM के आश्वासन पर दोपहर 2 बजे जनता ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया। पूरे मामले के बाद नगर विकास के सभी दावों की पोल खुलने लगी है, नगर परिषद के करोड़ों के निर्माण कार्य और सौंदयीकरण पर भी सवाल उठ रहे हैं। सीधे तौर पर कहा जाये तो नगर परिषद का विकास जनता को बुनियादी सुविधा भी मुहैया नही करा पा रहा है।जिससे जनता में रोष है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000